हरियाणा में जहरीली शराब से मौत का नशा; अब तक 19 लोगों की गई जान, आप ने घेरी खट्टर सरकार

यमुनानगर-अंबाला में जहरीली शराब पीने से अब तक 19 लोगों की गई जान, आप ने घेरी खट्टर सरकार

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने सोमवार को बयान जारी कर यमुनानगर और अंबाला में जहरीली शराब से हुई 19 लोगों की मौत को लेकर खट्टर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में सरकार की सांठगांठ से अवैध शराब का कारोबार चल रहा है। इस केस में कांग्रेस नेता मांगेराम मारूपुर और जेजेपी नेता के बेटे की गिरफ्तारी दिखाती है कि इनकी सांठगांठ से शराब का कारोबार चल रहा था। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बड़े स्तर पर शराब घोटाला हो रहा है। यह शराब घोटाला हजारों करोड़ रुपए का है। नकली शराब से अभी तक दो जिलों के लोग प्रभावित हुए हैं। अभी देखना है कि कितने जिलों में मौत का कारोबार चल रहा था। शराब घोटाले में मृत लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसको संगठित तरीके से अंजाम दिया गया था।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में खुलेआम नकली शराब बिक रही है, नकली शराब की होम डिलीवरी तक हो रही है। इससे पहले भी सोनीपत और पानीपत के मामले को हरियाणा की भाजपा सरकार ने दबाने का काम किया था। खट्टर सरकार युवा पीढ़ी को नशे में डूबा रही है और प्रदेश की महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में सरकार और माफिया की मिलीभगत से अवैध ठेके चल रहे हैं। नेताओं के संरक्षण में नकली शराब की फैक्ट्रियां चल रही हैं। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार की नीति से युवा शिक्षित नहीं शराबी बन रहा है। शराब घोटाले की वजह से गई जानों की जि़म्मेदार खट्टर सरकार है। उन्होंने कहा कि इस मामले की हाई कोर्ट के सिटिंग जज से जांच करवाई जानी चाहिएए ताकि दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सके। वहीं सरकार में बैठकर ऐसे कारोबारियों को संरक्षण देने वाले आरोपी बेनकाब हो सकें।

उद्घोषित अपराधी काबू

कैथल। पीओ-बेलजंपरों की धरपकड के लिए एसपी उपासना के निर्देशानुसार चलाई जा रही मुहिम अंतर्गत थाना शहर पुलिस के एचसी प्रवीन कुमार द्वारा चोरी के एक मामले में उद्धघोषित अपराधी महादेव कालोनी कैथल निवासी रवि को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी पर वर्ष 2018 के दौरान थाना शहर क्षेत्र अंतर्गत स्थित एक कपड़ा दुकान से पेट शर्टए जैकेट, एलसीडी, डीवीआर व अन्य सामान चोरी करने का आरोप है।