चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर 26 को सुनवाई, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव को दी है चुनौती

कांग्रेस की याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव को दी है चुनौती

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

कांग्रेस के वरिष्ठ उपमहापौर और उपमहापौर पद के लिए उम्मीदवारों गुरप्रीत सिंह और निर्मला देवी की ओर से पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में दायर एक सिविल रिट याचिका शुक्रवार को न्यायमूर्ति सुधीर सिंह और न्यायमूर्ति हर्ष बंगर की खंडपीठ के समक्ष सुनवाई के लिए आई। याचिका में 30 जनवरी को चंडीगढ़ नगर निगम के इन दोनों पदों के चुनावों को चुनौती दी गई है। अधिवक्ताओं राजीव शर्मा, करणबीर सिंह और मंजोत गुजराल द्वारा दायर इस याचिका में कहा गया है कि चंडीगढ़ नगर निगम में 30 जनवरी को गैरकानूनी ढंग से निर्वाचित महापौर ने पीठासीन प्राधिकारी के रूप में वरिष्ठ उपमहापौर और उप महापौर के चुनाव करवाए गए, जो कि रद्द किए जाने चाहिए क्यों कि अमान्य और कानूनी प्रक्रियाओं के उल्लंघन करते हुए चुने गए मेयर द्वारा पीठासीन प्राधिकारी के रूप में सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनावों को मान्यता नहीं दी जा सकती।

अदालत ने सभी पक्षों को सुनने के बाद सभी प्रतिवादियों को नोटिस जारी कर दिया है। प्रतिवादी 26 फरवरी से पहले याचिका का जवाब दाखिल कर सकते हैं, जब यह याचिका आम आदमी पार्टी के मेयर पद के उम्मीदवार की एक अलग लंबित याचिका के साथ अगली सुनवाई के लिए फिर से आएगी ।

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के विरोध में हड़ताल जारी

चंडीगढ़। चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव को लेकर जारी विरोध की बीच आम आदमी पार्टी (आप) की भूख हड़ताल शुक्रवार छठे दिन सेक्टर 17, नगर निगम कार्यालय के सामने जारी रही। शुक्रवार को पार्षद सुमन शर्मा, भोली, सीमा, रवि पासवान और कमलजीत कौर भूख हड़ताल पर बैठे। उनके साथ पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन एवं सह-प्रभारी आप चंडीगढ़ डा. एसएस आहलूवालिया, आप नेता मीना शर्मा, आभा बंसल, सुखराज संधू, पार्षद कुलदीप कुमार, दमनप्रीत सिंह, प्रेम लता, गुरचरणजीत सिंह काला, पूनम शर्मा, जसविंदर कौर, नेहा मुसावत, रामचंद्र यादव और बड़ी संख्या में आप वॉलंटियर भी भूख हड़ताल में शामिल हुए। इस अवसर पर बोलते हुए पार्षद गुरचरणजीत सिंह काला ने कहा कि 30 जनवरी को नगर निगम चुनाव के दिन लोकतंत्र की हत्या करने के लिए चंडीगढ़ की जनता भाजपा को कभी माफ नहीं करेगी।