चुनावी चटकारे

By: Jan 22nd, 2017 12:01 am

‘अर्थी बाबा’ 11वीं बार उतरेंगे मैदान में

गोरखपुर — चुनाव में अपराधीकरण और पूंजी के बढ़ते गठजोड़ के खिलाफ पिछले दो दशक से लगातार दस बार चुनाव लड़ चुके राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा 17वीं विधानसभा चुनाव के लिए 11वीं बार ताल ठोंकने की जुगत में है। राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा ने कहा कि श्मशानघाट वह सच है जो सभी के जीवन का अंतिम पड़ाव है। श्मशानघाट पर चुनावी कार्यालय बनाने के परिप्रेक्ष्य में उन्होंने कहा कि राजनेताओं और आम आदमी को संदेश देना चाहता हूं कि वैभव और झूठी शान के लिए अपराध का रास्ता छोड़कर राजनीति को एक सामाजिक सेवा मानकर पीडि़त और शोषित लोगों की सेवा करें।

खूब उड़ा आदर्श आचार संहिता का मखौल

मथुरा — उत्तर प्रदेश के मथुरा में विधानसभा चुनाव की नामाकंन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही आदर्श आचार संहिता के उल्लघंन की बाढ़ आ गई है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि वृंदावन विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ हाइवे क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता के उल्लघंन का मुकदमा दर्ज किया गया है, जबकि बसपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों को आचार संहिता के उल्लघंन का दोषी करार देते हुए नोटिस जारी किए गए हैं। अपर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि वृंदावन विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी तथा पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

मानव शृंखला बना जगाया अलख

देवरिया — उत्तर प्रदेश में देवरिया के जिला प्रशासन ने मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने की कवायद में शनिवार को एक अनूठी पहल की। जिला के 22 लाख 58 हजार 562 मतदाताओं को जागरूक करने लिए करीब 50 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाई गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App