कबड्डी में दम दिखाएंगी प्रदेश की बेटियां

By: Jan 18th, 2017 12:05 am

फेडरेशन कबड्डी में दम दिखाएंगी प्रदेश की बेटियां

बड़ोदरा जूनियर नेशनल में बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर हिमाचली खिलाडि़यों का चयन

sportssportsघुमारवीं – देशभर की सर्वोच्च आठ टीमों के बीच खेले जाने वाले फेडरेशन कबड्डी कप में जूनियर वर्ग में हिमाचल की बालाएं पहली बार दमखम दिखाएंगी। जबकि लड़कों के वर्ग में भी खिलाड़ी इस चैंपियनशिप में अपने जौहर दिखाएंगे। 27 से 30 जनवरी तक उत्तर प्रदेश के ककड़ी में आयोजित होने वाले जूनियर फेडरेशन कबड्डी कप के लिए हिमाचल की लड़के एवं लड़कियों की टीमें का चयन हुआ है। फेडरेशन कबड्डी कप के लिए हिमाचल की टीम का चयन 21 से 24 दिसंबर तक गुजरात के बड़ोदरा में आयोजित 43वीं जूनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर हुआ है, जिसमें लड़कियों के वर्ग में हिमाचल ने सिल्वर व लड़कों के वर्ग में कांस्य पदक जीता था। इसमें अहम बात यह है कि फेडरेशन कबड्डी कप में भी वही खिलाड़ी भाग लेंगे, जिन्होंने गुजरात के बड़ोदरा में आयोजित जूनियर नेशनल कबड्डी स्पर्धा में भाग लिया था। फेडरेशन कबड्डी कप में जीत हासिल करने की तैयारियों को लेकर हिमाचल की टीमों का प्रशिक्षण शिविर 21 जनवरी से 24 जनवरी तक बिलासपुर में आयोजित किया जाएगा। जहां से दोनों टीमों के खिलाड़ी 25 जनवरी को उत्तर प्रदेश के लिए रवाना होंगे। हिमाचल प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन के तत्त्वावधान में लगने वाले इस प्रशिक्षण शिविर के लिए सभी तैयारियां कर ली हंै। एसोसिएशन के महासचिव नंद लाल ठाकुर व प्रवक्ता रविंद्र भट्टा ने बताया कि हिमाचल की टीमों के सभी खिलाडि़यों को 21 जनवरी को बिलासपुर में रिपोर्ट करना जरूरी है। प्रशिक्षण शिविर के लिए खिलाडि़यों को अपनी स्पोर्ट्स किट सहित अन्य सामान लेकर पहुंचना होगा।  महासचिव नंद लाल ठाकुर ने बताया कि यदि कोई खिलाड़ी समय पर नहीं पहुंचता है, तो उसकी जगह दूसरे खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है। नंद लाल ठाकुर ने बताया कि फेडरेशन कबड्डी कप में वही खिलाड़ी भाग लेंगे, जिन्होंने गुजरात के बड़ोदरा में आयोजित हुई 43वीं जूनियर राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लिया था। जहां पर लड़कियों की टीम ने सिल्वर तथा लड़कों की टीम ने कांस्य पदक जीता था। इसके आधार पर हिमाचल कबड्डी टीमों का चयन फेडरेशन कप के लिए हुआ है।

देश की चुनिंदा टीमें लेंगी हिस्सा

फेडरेशन कबड्डी कप में देशभर की चुनिंदा टीमें ही भाग लेंगी। प्रतियोगिता में उन्हीं टीमों के खिलाड़ी भाग लेंगे, जिन्होंने जूनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में टॉप आठ में जगह बनाई थी। इनमें हिमाचल की लड़कियों व लड़कों की टीम ने टॉप सिल्वर व ब्राउन मेडल जीतकर फेडरेशन कबड्डी कप में खेलने को जगह बनाई है। उत्तर प्रदेश के ककड़ी में आयोजित होने वाले फेडरेशन कबड्डी कप के लिए हिमाचल की टीमें भाग लेंगी।

बिलासपुर-चंबा ने जीते ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच

हमीरपुर – हिमाचल प्रदेश ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय क्रिकेट ट्वेंटी-ट्वेंटी प्रतियोगिता के दूसरे दिन दो अहम मुकाबले खेले गए। पहला मैच हमीरपुर क्लब व बिलासपुर के बीच में खेला गया। बिलासपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में चार विकेट पर 145 रन बनाए, जबकि हमीरपुर की टीम 15 ओवरों में आठ विकेट पर 63 रन ही बना पाई। दूसरा मैच चंबा व मंडी के बीच में खेला गया। चंबा टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। चंबा ने 15 ओवर में 70 रन का लक्ष्य रखा। मंडी टीम ने 10 ओवर में ही मैच जीत लिया। प्रतियोगिता में बुधवार को ऊना व चंबा और मंडी व ऊना टीमों के मैच खेले जाएंगे। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट संघ के अध्यक्ष संजीव पठानिया, एमआर शारदीया, अश्वनी बजाज, प्रवीन ठाकुर, रुपिंद्र कुमार, मनोज ठाकुर, शम्मी ठाकुर आदि मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App