मेरे पापा की फिल्म का रीमेक नहीं बनना चाहिए

By: Jan 15th, 2017 12:07 am

Utsavलगातार सफलता की ओर अग्रसर श्रद्धा कपूर ने जब से अभिनय के साथ-साथ गायन को भी महत्त्व देना शुरू किया है, तब से उनके करियर में काफी गड़बड़ी शुरू हो गई है। श्रद्धा की पिछली फिल्म ‘रॉक ऑन 2’ बॉक्स आफिस पर बुरी तरह से मात खा गई, मगर उन्हें इस बात की परवाह नहीं है। उनका मानना है कि सफलता- असफलता तो आती- जाती रहती है। इन दिनों वह आदित्य रॉय कपूर के संग अपनी दूसरी फिल्म ‘ओके जानू’ को लेकर काफी उत्साहित हैं, जो कि मणिरत्नम निर्देशित तमिल की सफलतम फिल्म ‘ओ कंधाल कंमानी’ का रीमेक है…

अपनी पिछली फिल्म ‘रॉक ऑन 2’ की असफलता पर क्या कहना चाहेंगी?

सफलता-असफलता आती- जाती रहती है। मेरे करियर की पहली दो फिल्में ही असफल थीं। असफलता से हम बहुत कुछ सीखते हैं।

पर आप भी कुछ तो विश्लेषण करती होंगी?

देखिए, जब मुझे ‘रॉक ऑन 2’ का ऑफर मिला, तो मैं बहुत खुश थी। मुझे कहानी बहुत रोचक लगी थी। फिल्म में मैं तीन गाने भी गा रही थी। बहुत अच्छी लोकेशन पर इसे फिल्माया जाना था। इसलिए मुझे कहीं से भी नहीं लगा कि मैंने गलत निर्णय लिया। मुझे कहानी व किरदार इतना पसंद आया था कि मैं बहुत खुश थी कि मैं ‘रॉक ऑन 2’ का हिस्सा बनने जा रही हूं।

मुझे लगता है कि ‘रॉक ऑन 2’ में आपकी गायकी हावी हुई और अभिनय दब गया?

यह आपकी राय हो सकती है, लेकिन मैं खुद अपनी परफोर्मेंस को लेकर कोई राय नहीं दे सकती। मैं तो परफोर्म करने के बाद उस पर सही गलत सोचने का काम दर्शकों व पत्रकारों पर छोड़ देती हूं।

‘आशिकी 2’ के बाद अब आपने आदित्य रॉय कपूर के साथ दूसरी फिल्म ‘ओके जानू’ की है। आपने उनमें क्या बदला महसूस किया।

कोई बदलाव नहीं आया। वह सिनेमा के प्रति फोकस हैं। वह सिनेमा देखने के काफी शौकीन हैं।

तो क्या आप फिल्मों की शौकीन नहीं हैं?

मैं भी फिल्मों की शौकीन हूं पर मैंने बहुत कम फिल्में देखी हैं। मैं जितनी फिल्में देखना चाहती हूं, देख नहीं पाती हूं। पिछले तीन वर्षों से फिल्में देखने का तो वक्त ही नहीं मिला। अभी पिछले दिनों मैंने ‘दंगल’ देखी। उम्मीद करती हूं कि इस वर्ष मुझे ज्यादा फिल्में देखने का मौका मिले।

फिल्म ‘ओके जानू’ क्या है?

यह मणिरत्नम निर्देशित तमिल फिल्म ‘ओ कंधाल कंपनी’ का हिंदी रीमेक है, जिसे निर्देशक शाद अली ने तमिल फिल्म के फ्लेवर को बरकरार रखते हुए बनाया है। उन्होंने इसमें कोई खास बदलाव नहीं किए। यह एक रोमांटिक फिल्म है, मगर बहुत अलग किस्म की। इसमें दो लोग छोटे शहरों से बड़े सपने लेकर बड़े शहर आते हैं। यह एक दूसरे से मिलते हैं, एक दूसरे से प्यार करते हैं। मगर इनकी प्रधानता करियर है, इसलिए यह शादी नहीं करना चाहते। आज की युवा पीढ़ी की समस्या को इस फिल्म में चित्रित किया है।

फिल्म ‘ओके जानू’ करने की वजह क्या रही?

वास्तव में हर बार होता यह है कि निर्देशक आपको फिल्म की कहानी सुनाता है या आपको पटकथा पढ़ने को देता है, लेकिन शाद अली ने मुझसे कहा कि यह फिल्म देखकर बताओ कि इस फिल्म की लड़की का किरदार मैं निभाना चाहूंगी। क्योंकि अभी हमने पटकथा नहीं लिखी है। फिल्म देखकर मैं बहुत खुश हुई और मैंने हां कर दिया था।

आप अपने पापा के किस रीमेक फिल्म में अभिनय करना चाहेंगी?

डैड की किसी फिल्म का रीमेक न बने।  वह महान कलाकार हैं। उनकी फिल्में इतनी अच्छी हैं कि उनका रीमेक नहीं होना चाहिए।

दूसरी कौन सी फिल्में कर रही हैं?

मेरी दो फिल्में आ रही हैं। एक फिल्म है ‘हाफ  गर्लफ्रेंड’  जो कि मशहूर उपन्यासकार चेतन भगत के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है। यह बिहार की पृष्ठभूमि की कहानी है।  इसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है। दूसरी फिल्म है ‘हसीना’  जो कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद की बहन हसीना पारकर के जीवन पर एक काल्पनिक कथा है। इसकी शूटिंग शुरू करने वाली हूं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App