फिल्म रिव्यू : जॉली एलएलबी

By: Feb 12th, 2017 12:07 am

डायरेक्टरः सुभाष कपूर

स्टार कास्टः अक्षय कुमार, हुमा कुरैशी,अन्नू कपूर, कुमुद मिश्र, सौरभ शुक्ल, सयानी गुप्ता, इनामुल हक, मानव कौल

अवधिः2 घंटा 18 मिनट

फिल्म रिव्यू : जॉली एलएलबीसाल 2013 में ‘जॉली एलएलबी’ फिल्म रिलीज हुई थी तो उसका बजट 10 करोड़ था और फिल्म ने बॉक्स आफिस पर तीन गुना बिजनेस किया था। तारीफ के साथ फिल्म को 2 नेशनल अवार्ड और फिल्म फेयर अवार्ड्स भी दिए गए थे। अब इसकी अगली कड़ी ‘जॉली एलएलबी 2’ बनकर तैयार है जिसमें अरशद वारसी की जगह अक्षय कुमार लीड रोल में हैं। कोर्ट के आदेश के बाद 4 कट्स के साथ फिल्म रिलीज हुई है।

लखनऊ में हुई है ‘जॉली एलएलबी 2’ की शूटिंग लखनऊ से है कहानी

यह कहानी लखनऊ बेस्ड है जहां वकील जगदीश्वर मिश्रा उर्फ  जॉली (अक्षय कुमार) अपनी पत्नी पुष्पा पांडेय (हुमा कुरैशी) और बच्चे के साथ रहता है। अपने खुशमिजाज नेचर के हिसाब से जॉली पूरे न्यायालय में फेमस है। एक तरफ जहां वह स्कूल के बच्चों का अंग्रेजी पेपर सॉल्व कराता है और पत्नी व्रता है, वहीं दूसरी तरफ  कोर्ट के केस के दौरान वह काफी मजाक भी करता है।

इसकी वजह से जस्टिस सुंदरलाल त्रिपाठी (सौरभ शुक्ला) भी काफी परेशान होते हैं। फिर कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब हिना सिद्दीकी (सयानी गुप्ता) का केस कोर्ट के सामने आता है और कहानी में इकबाल कासिम (मानव कौल) इंस्पेक्टर सिंह (कुमुद मिश्रा) जैसे किरदारों की एंट्री होती है और आखिरी केस कोर्ट में लड़ते वक्त जॉली के सामने नामी वकील प्रमोद माथुर (अन्नू कपूर) होते हैं। यह केस हिना का है,जो अपने पति की बेल के लिए बार-बार कोर्ट का दरवाजा खटखटाती है।

फिल्म को क्यों देख सकते हैं

 सुभाष कपूर की मजबूत लिखावट और अहम केस की ओर ध्यान केंद्रित किए जाने का प्रयास सराहनीय है। रियल लोकेशन पर शूट किए गए सीन्स भी कमाल के हैं।

अक्षय कुमार की वकील और एक जिम्मेदार पति के रूप में भी बेहतरीन परफोर्मेंस है जहां आप कई जगहों पर उनसे कनेक्ट कर पाते हैं।

फिल्म में सौरभ शुक्ला, अन्नू कपूर, इनामुल हक, कुमुद मिश्रा ने अच्छा काम किया है। हुमा कुरैशी भी सहज रही हैं।

‘जॉली एलएलबी 2’ का ट्रेलर

संवादों का आदान-प्रदान और खासतौर पर कोर्ट रूम ड्रामा आपको हंसाने के साथ-साथ गंभीर मुद्दे की तरफ ध्यान आकर्षित कराता है। फिल्म की सिनेमैटॉग्राफी और स्क्रीनप्ले बढि़या है। फिल्म के कई सीक्वेंस ऐसे हैं, जो आपके चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं। कोर्ट में धरने का सीक्वेंस भी काफी लंबा खिंचता है जिसे छोटा किया जा सकता था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App