शाहनहर में टायलट की गंदगी

By: Feb 27th, 2017 12:05 am

ठाकुरद्वारा  —  प्रदेश में करोड़ों रुपए से सिंचाई हेतु बनाई गई  शाहनहर  सैकड़ों एकड़ जमीनों में पानी दे रही है ।  कई लोग तो इसका पानी खुद पीने और पशुओं को भी पिलाने के लिए प्रयोग में ला रहे है ं।  इसके उलट ठाकुरद्वारा में बनी नहर में लोग विभाग की परवाह न करते हुए गंदगी फैला रहे हैं। पूरे क्षेत्र को छोड़ अगर अकेले ठाकुरद्वारा और बकराड़वांकी बात की जाए, तो लोगों ने नहर के बिलकुल साथ जो कि विभाग की जमीन है उसमें घर बना डाले हैं ।  किनारे पर बनाए शौचालयों  की पाइपें भी नहर में डाली गई हैं। इसके साथ-साथ नहर के किनारे कुछ गुज्जर समुदाय और अन्य लोग पशुओं का गोबर  फेंक रहे हैं, जिससे सारी गंदगी नहर में घुल रही है।  ठाकुरद्वारा में शाहनहर का उपमंडल है  और विभाग सब सामने देख भी आज तक कार्रवाई नहीं कर पाया है।  किसानों ने विभाग से अपील की है कि इस तरह दूषित पानी से निजात दिलाई जाए।

नोटिस निकालेगा महकमा

एसडीओ शाहनहर ठाकुरद्वारा ने कहा कि  इस बारे में मुझे अभी ही पता चला है,  जिन लोगों ने  शौचालय या गोबर की गंदगी नहर में फैलाई है उनके खिलाफ नोटिस निकाले जाएंगे। मै खुद मौके पर जाकर निरीक्षण करूंगा।

 साई होस्टल बिलासपुर की टीम वालीबाल चैंपियन

पालमपुर –  बतरा मैदान पालमपुर में होली कमेटी पालमपुर द्वारा वालीबाल प्रतियोगिता का समापान समारोह संपन्न हुआ। समारोह की अध्यक्षता राधा सूद ने की प्रतियोगिता में साई होस्टल बिलासपुर की टीम ने साई कंस्ट्रस्टन पालमपुर को मात देकर वितेजा रही। नगर पालिका अध्यक्ष राधा सूद ने विजेता टीम को 21000 रुपए नकद तथा ट्रॉफी प्रदान की गई। वहीं उपविजेता टीम को 11000 रुपए  कैश प ट्रॉफी दी गई। शनिसेवा सदन के प्रमुख प्रविंद्र भाटिया  ने खिलाडि़यों का  हौसला बढ़ाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App