फुटबाल की किक से चांद छूने की चाहत

By: Mar 27th, 2017 12:07 am

newsचलो चलें फुटबाल हो जाए। पैरों से खेले जाने वाले दुनिया के शायद एकमात्र खेल फुटबाल के दीवाने एक ढूंढो तो सौ मिलते हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ ने अपने मेगा इवेंट ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ के जरिए युवाओं में ऐसा जोश जगाया कि पुराने खिलाडि़यों को जहां आक्सीजन मिली, वहीं नए खिलाड़ी नव उत्साह के साथ मैदान में ऊंची किक मारते दिखाई देने लगे हैं। क्या कोच और क्या खिलाड़ी सभी हर जगह उत्साह से लबरेज हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ में अपनी ग्राउंड रिपोर्ट में जो उत्साह इन फुटबालरों में देखा उसी का हाल प्रिय पाठकों के सामने प्रस्तुत है। हालांकि मौसम में कुछ तपिश तो है, लेकिन क्रेज कहीं उससे बढ़कर है। फुटबाल मैदान में अभ्यास को जुटे खिलाडि़यों से ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रतिनिधि ने एक साथ प्रश्न खेल को लेकर किए…

नाम : शांतनु सोनी

प्रैक्टिस : दो घंटे

पोजिशन : सेंटर फोरवर्ड में खेलते हैं

पसंदीदा प्लेयर : सी रोनाल्डो

शांतनु सोनी का कहना है कि अग्रणी मीडिया गु्रप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा फुटबाल लीग करवाने से फुटबाल खेल को प्रदेश में और बढ़ावा मिलेगा और खिलाडि़यों को इस लीग में शामिल होने से अन्य प्लयेरों के साथ खेलने से अनुभव बढ़ेगा। सोनी एमएलएसएम कालेज व बहुतकनीकी कालेज में फुटबाल खेलने की प्रैक्टिस करते हैं। वह जमा दो से ही फुटबाल गेम से जुड़ गए हैं  और स्टेट आल इंडिया इंटर प्रतियोगिताएं खेल चुके हैं। वर्तमान में एमएससी केमिस्ट्री में कर रहे हैं।

नाम : चेतन शर्मा

प्रैक्टिस : दो घंटे

पोजिशन : मिड फिल्ड में खेलते हैं

पसंदीदा प्लेयर : सी रोनाल्डो

चेतन शर्मा का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा फुटबाल लीग करवाने से छोटे खिलाडि़यों को अवसर मुहैया होगा। साथ ही अनुभवी खिलाडि़यों से इस खेल में भाग लेने से काफी हद तक बारीकियां सीखने को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि यहां पर फुटबाल  को बढ़ावा देने के लिए काफी अच्छे ग्राउंड हैं । चेतन शर्मा वह एमएलएसएम कालेज सुंदरनगर में बीएससी कर रहे हैं। कई नेशनल और आल इंडिया लेवल पर खेल चुके हैं।

नाम : मोहित शर्मा

प्रैक्टिस : दो-तीन घंटे

पोजिशन : स्ट्राइकर की भूमिका में

पसंदीदा प्लेयर : मैसी

सिरड़ा कालेज में डिप्लोमा प्राप्त कर रहे मोहित शर्मा  का कहना है कि खिलाडि़यों के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा इस तरह से फुटबाल लीग करवाने से एक  अच्छा अवसर अपनी प्रतिभा निखारने को मिलेगा, जिससे फुटबाल खेल में और भी निखार आएगा। फुटबाल खिलाडि़यों को क्रिकेट खिलाडि़यों की तरह अवसर नहीं मिलते हैं, जिससे उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिल पाती, पर ‘दिव्य हिमाचल’ की फुटबाल लीग यह कमी जरूर पूरी करेगी।

लीग फुटबाल खिलाडि़यों को मौका

कोच रोशन अलि का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ का फुटबाल लीग करवाने का यह पग काफी सराहनीय है। इससे फुटबाल को एक नई पहचान मिलेगी और खिलाडि़यों में एक नए जोश का संचार होगा और खेल को भी बढ़ावा मिलेगा। मीडिया गु्रप की यह पहल खिलाडि़यों के सपने सच करेगी।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App