Divya Himachal Logo Aug 19th, 2017

भाजपा हाइकमान के राडार पर प्रदेश

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बोले, हिमाचल को एमपी-छत्तीसगढ़ व गुजरात की श्रेणी में लाएंगे

NEWSशिमला— चार राज्यों में विधानसभा चुनावों की जीत के बाद अब हिमाचल भाजपा आलाकमान के राडार पर है। यहां जीत हासिल करने के लिए नेताओं को हर संभव प्रयास में जुट जाने के निर्देश हाइकमान ने दिए हैं। गुरुवार को दिल्ली में हिमाचल प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नेताओं का आह्वान किया कि हिमाचल मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात की श्रेणी में क्यों नहीं आ सकता। नेता जुट जाएं, अब कांग्रेसमुक्त भारत अभियान में हिमाचल को भी शामिल करना है। उन्होंने विधानसभा चुनावों के लिए जल्द से जल्द विभिन्न समितियों का गठन करने के निर्देश दिए। दोपहर साढ़े 12 बजे से अढ़ाई बजे तक चली कोर ग्रुप की बैठक में प्रो. धूमल, शांता, नड्डा के अलावा कोर ग्रुप के अन्य सदस्यों में सतपाल सिंह सत्ती, पवन राणा, डा. बिंदल, जयराम ठाकुर, रणधीर शर्मा और विपिन परमार शामिल थे। बैठक के बाद हिमाचल के नेता अलग से दो घंटे तक रणनीति बनाने में जुटे रहे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने निर्देश दिए हैं कि कार्यकर्ताओं व आम लोगों को विश्वास में लेकर हर रणनीति बननी चाहिए, तभी वह सफल होगी। यही नहीं, महिलाओं व युवाओं पर आधारित ऐसे कार्यक्रम तैयार किए जाएं, ताकि लोग प्रभावित हो सकें। बताया जाता है कि बैठक में अब घोषणापत्र के बजाय विजन डाक्यूमेंट की जानकारी दी गई, जिसके लिए प्रदेश भाजपा ने युवा नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। अमित शाह ने सभी नेताओं को ब्लॉक स्तर तक प्रभावी तरीके से प्रचार व प्रसार कार्यक्रमों में उतरने के निर्देश देते हुए कहा कि हिमाचल में यह चुनाव गंभीरता से लड़ना है, ताकि आने वाले 15 वर्षों तक कांग्रेस का दूर-दूर तक कोई निशान न बच सके।

अब चुनाव क्षेत्रों की ग्रेडिंग

सूत्रों के मुताबिक कोर ग्रुप की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सुझाव दिया है कि कमजोर व मजबूत चुनाव क्षेत्रों का वर्गीकरण किया जाए। उसी के अनुरूप पार्टी रणनीति तैयार करे, ताकि ज्यादा से ज्यादा समय कमजोर चुनाव क्षेत्रों को दिया जा सके।

तीन-चार को आएंगे शाह

अमित शाह तीन व चार मई को शिमला आ रहे हैं। उनका कुछ अन्य क्षेत्रों में भी कार्यक्रम रखा जा रहा है। इस दौरान पार्टी की बड़ी बैठकें बुलाई जा रही हैं। वह मीडिया के साथ-साथ आम लोगों व पार्टी वर्कर्ज से भी मिलेंगे।

जेपी नड्डा के घर पर लंच

कोर ग्रुप की बैठक के बाद सभी सदस्यों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के घर लंच किया। इसके बाद प्रो. धूमल व अन्य नेता राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक के लिए भुवनेश्वर रवाना हो गए।

April 21st, 2017

 
 

पोल

क्या मुख्यमंत्री ने सचमुच गद्दी समुदाय का अपमान किया है?

  • हां (50%, 175 Votes)
  • नहीं (42%, 147 Votes)
  • पता नहीं (7%, 25 Votes)

Total Voters: 347

Loading ... Loading ...
 
Lingual Support by India Fascinates