फिल्म समीक्षा

By: Apr 23rd, 2017 12:07 am

अच्छी नॉवेल पर बनी कमजोर कहानी है नूर

फिल्म का नामः नूर

डायरेक्टरःसुनहिल सिप्पी

स्टार कास्टः सोनाक्षी सिन्हा, कनन गिल, मनीष चौधरी, पूरब कोहली, शिबानी दांडेकर, स्मिता ताम्बे

utsavसाल 2014 में पाकिस्तानी जर्नलिस्ट-राइटर सबा सैयद ने ‘कराची यू आर कीलिंग मीं’ नामक नॉवेल लिखा जो कि बेस्टसेलर के रूप में भी सबके सामने आया। नॉवेल में कहानी 20 साल की जर्नलिस्ट आयशा की थी, जिसे ‘नूर’ फिल्म के जरिए सामने लाया गया है। उपन्यास पर आधारित और सोनाक्षी सिन्हा के लीड रोल के साथ कैसी बनी है यह फिल्म, आइए जानते हैं

कहानीः यह कहानी मुंबई की रहने वाली 28 साल की जर्नलिस्ट नूर रॉय चौधरी (सोनाक्षी सिन्हा) की है, जो अपने पिता के साथ रहती है। नूर की मां की बचपन में ही डेथ हो चुकी है। नूर की जिंदगी में उसके दो दोस्त जारा पटेल (शिबानी दांडेकर) और साद सहगल (कनन गिल) काफी अहमियत रखते हैं। नूर हमेशा रीयल मुद्दे पर आधारित स्टोरीज करना चाहती है, लेकिन उसका बॉस शेखर दास (मनीष चौधरी) हमेशा ही उसे एंटरटेनमेंट की स्टोरी करने को कहता है। इसी बीच नूर को एक ऐसे गैंग की कहानी का पता चलता है, जो बहुत बड़ा रैकेट चलाता है और जिसमें शहर के बड़े-बड़े लोग भी इन्वॉल्व हैं। नूर यह स्टोरी करती भी है, लेकिन उसकी स्टोरी चोरी हो जाती है। इसी बीच कहानी में अयान बनर्जी (पूरब कोहली) की एंट्री होती है। अंततः कहानी में कई मोड़ आते हैं और कहानी को अंजाम मिलता है।

फिल्म क्यों देख सकते हैं

फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा ने बहुत ही बढि़या अभिनय किया है जो काफी दिलचस्प है। वहीं बाकी किरदार जैसे सोनाक्षी सिन्हा, कनन गिल, मनीष चौधरी, पूरब कोहली, शिबानी दांडेकर, स्मिता ताम्बे ने भी सहज अभिनय किया है। स्मिता तांबे ने कुछ सीन्स कमाल के किए हैं। फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प है और संवाद काफी हार्ड हीटिंग हैं। फिल्म का पहला और आखिरी सीन आपको सोचने पर विवश कर ही देता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App