पुलिस पहरे में गुजरी हर गाड़ी

By: May 19th, 2017 12:08 am

newsnewsमंडी – एनएच मंडी-पठानकोट पर खलियार में शनिदेव मंदिर के पास बुधवार को हुए दर्दनाक सड़क हादसे के बाद अब मंडी पुलिस हरकत में आई है। गुरुवार को विक्टोरिया पुल से लेकर डीएवी स्कूल खलियार तक सुबह साढे़ सात बजे से ही मंडी पुलिस व टै्रफिक पुलिस का कड़ा पहरा रहा। यही नहीं गुरुवार को मंडी पुलिस ने दो दर्जन से अधिक वाहन चालकों के चालान भी काटे। बुधवार के हादसे के बाद गुरुवार को मंडी पुलिस की विशेष नजर स्कूटी व मोटरसाइकिल सवारों पर रही। इनमें में पुलिस ने स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों की विशेष रूप से चैकिंग की, जिसमें कई नाबालिग विद्यार्थियों के बाइक व स्कूटी चलाने पर चालान काटे गए। पुलिस ने कई युवाओं को बिना हेल्मेट के दोपहिया वाहन चलाते हुए भी पकड़, जिनके मौके पर ही चालान किए गए। पुलिस की इस कार्रवाई से नियम तोड़ने वाले दोपहिया वाहन चालकों में हड़कप मचा रहा। पुलिस से बचने के लिए कई दोपहिया वाहन चालकों ने अपने रास्ते भी बदल लिए। ट्रैफिक पुलिस द्वारा विशेष नाका विक्टोरिया पुलिस के पास बुधवार को लगाया गया। इस दौरान हर टूव्हीलर चालक के लाइसेंस और अन्य कागजात की जांच की गई।

हादसे की जगह फिर खड़ी कर दी गाडि़यां

बुधवार को जिस जगह पर मोटरसाइकिल और स्कूल वैन की टक्कर हुई थी, उस जगह के दोनों तरफ गुरुवार को फिर से लोगों द्वारा अपने वाहन पार्क कर दिए गए थे। गुरुवार को मंडी सिटी पुलिस चौकी प्रभारी के नेतत्व में पुलिस ने फिर से चालान काटे। सिटी पुलिस चौकी प्रभारी कुलदीप चंद ने बताया कि खलियार में एनएच पर सड़क किनारे अवैध पार्किंग व यातायात नियम तोड़ने पर 15 चालान काटे गए हैं। इसके साथ ही ध्वनि प्रदूषण करने पर दो मोटसाइकिल सवारों और एक माइनिंग का चालान भी सिटी पुलिस की तरफ से किया गया। इनमें एक नाबालिग छात्र का भी टूव्हीलर चलाने पर चालान काटा गया। मौके पर ही वाहन चालकों से 2800 रुपए जुर्माना  वसूला गया।

नाबालिग छात्रों पर कसा शिकंजा

सदर थाने के तहत गुरुवार को नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों के खिलाफ खूब शिकंजा कसा गया। शहर और आसपास में सभी जगह ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 65 चालान एक ही दिन में किए हैं। जिनमें आधा दर्जन के लगभग नाबालिग भी शामिल हैं।

दिन भर सड़क पर डटी रही पुलिस, चालान काटे

गुरुवार को दिन भर पुलिस की कार्रवाई जारी रही। विशेष नियम तोड़ने वाले टू व्हीलर चालकों को पुलिस की नजरें तलाश करती रहीं। वहीं दोपहर को भी स्कूलों में छुट्टी के समय पुलिस खलियार, समखेतर, स्कूल बाजार और बाइपास पर तैनात रही। शाम के समय भी पुलिस ने कई युवाओं के चालान किए, जो कि बिना हेल्मेट या बिना लाइसेंस के दोपहिया वाहन चला रहे थे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App