अनसुलझे प्रकरण के बीच भाजपा की बैठक

By: Jul 23rd, 2017 12:02 am

सत्ती ने शाह को भेजा पत्र, तीन दिवसीय बैठक में बड़े केंद्रीय मंत्री को भेजें

शिमला— प्रदेश भाजपा की तीन दिवसीय बैठक उस बड़ी अनसुलझी गुत्थी के बीच होगी, जिसे लेकर खुद भाजपा भी सड़कों पर धरना-प्रदर्शन करने उतरी है। कोटखाई प्रकरण की जांच अब सीबीआई के सुपुर्द की जा चुकी है, मगर भाजपा के केंद्रीय व प्रादेशिक नेता इस मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरने के लिए फिर से नई रणनीति बनाने जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि तीन दिवसीय बैठक में किसी बड़े केंद्रीय नेता या वरिष्ठ मंत्री को बतौर मुख्यातिथि भेजा जाए। मायने साफ हैं कि भाजपा कांग्रेस के खिलाफ और आक्रामक तेवर अपनाने की तैयारी कर रही है। 28 जुलाई को शिमला के पीटरहॉफ में पार्टी ने जहां पदाधिकारियों की बैठक तय की है, वहीं 29 व 30 जुलाई को कार्यसमिति की बैठक होगी। इस दौरान वरिष्ठ नेता व सांसद शांता कुमार, प्रतिपक्ष के नेता प्रो. धूमल, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के साथ-साथ पार्टी मामलों के प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे तीन दिन तक मौजूद रहेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक कोटखाई मामले में कांग्रेस व इसकी सरकार को और आक्रामक तरीके से घेरने की तैयारी होगी। भाजपा कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर नए तरीके से घेरने में जुटी है। बेरोजगारी, महिला उत्पीड़न के साथ-साथ भ्रष्टाचार के संगीन मामलों पर भी नए सिरे से चोट करने की तैयारी चल रही है। तीन दिवसीय बैठकों के दौरान जहां कार्य समिति सदस्य होंगे वहीं सभी पदाधिकारी भी आएंगे।

पहले दिल्ली जाएंगे, फिर शिमला आएंगे पांडे

भाजपा के प्रदेश प्रभारी ने पूरे प्रदेश का दौरा शुरू कर रखा है। इस दौरान उन्होंने बड़े नेताओं के साथ-साथ आम वर्कर्ज से भी मुलाकात की है।  सूचना के मुताबिक मंगल पांडे तीन दिवसीय बैठक से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर हिमाचल की मौजूदा स्थिति व राजनीतिक परिदृश्य की जानकारी देंगे। इसके बाद वह इन बैठकों में शिमला शामिल होने के लिए आएंगे।

भ्रष्टाचार पर नए तेवर

पार्टी भ्रष्टाचार से संबंधित कुछ और संगीन मामलों पर आक्रामक रुख अपना सकती है, जिनमें गत दिनों उद्योग विभाग के पकड़े गए अधिकारी का मामला तो है ही और जिन संगीन मामलों की फाइलें बंद की जा रही हैं, उन्हें भी मुद्दा बनाया जा सकता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App