हेयर स्टाइलिंग एंड कटिंग

By: Aug 13th, 2017 12:07 am

भारती तनेजा  डायरेक्टर ऑफ एल्पस  ब्यूटी

newsnewsइस तथ्य को बिलकुल भी नकारा नहीं जा सकता कि बाल सिर का ताज होते हैं। किसी भी व्यक्ति को खूबसूरत और आकर्षक बनाने में बालों  की अहम भूमिका होती है इसलिए यदि आप भी ब्यूटी इंडस्ट्री में करियर बनाना चाहते हैं, तो हेयर स्टाइलिंग एंड कटिंग कोर्स आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है। चलिए जानते हैं।

ट्रेनिंगः खूबसूरत और  प्रेजेेंटेबल  दिखने की तमन्ना को मेकअप और एक अच्छा हेयर कट या स्टाइल ही पूर्ण करता है। हमारी एकेडमी में हेयर स्टाइलिंग व कटिंग से संबंधित कई कोर्स हैं, जिसमें दो कोर्स काफी खास हैं। पहला बेसिक हेयर स्टाइलिंग और  कटिंग, इस कोर्स  के अंदर सब्जेक्ट के बेसिक को स्टूडेंट के समक्ष बड़ी ही बारीकी से क्लीयर किया जाता है। इसके साथ-साथ हेयर एनाटॉमी, केमिकल कंपोजीशन, स्कैल्प एंड हेयर डिस्ऑर्डर व उनके सॉल्यूशन, डाइट और  स्वास्थ्य के बारे में भी बताया जाता है। बालों  की साफ.-सफाई और उनके टाइप को ध्यान में रखते हुए शैम्पू व कंडीशनिंग के बारे में बताया जाता है साथ ही हिना एंड डाई एप्लीकेशन, हेड मसाज, रोलर, ब्लो ड्रायर एंड टांग सेटिंग, प्रेसिंग व पर्मिंग के बारे में डीपली पढ़ाया जाता है। किसी भी केमिकल से यदि किसी क्लाइंट को एलर्जी हो जाती है, तो उसके लिए क्या, कैसे करना है, यह भी हम छात्रों को सिखाते हैं।

फीस- हेयर स्टाइलिंग व कटिंग में बेसिक कोर्स  करने के लिए आपको  20 हजार रुपए और  2 महीने का बहुमूल्य समय देना होगा,  जिसके करते ही आपके पास 8 से 10 हजार तक की जॉब्स की लाइन लग जाएगी और  जैसे-जैसे आप इस प्रोफेशन  में अनुभवी होते  जाएंगे, आपकी  मासिक आय भी उसके साथ बढ़ती जाएगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App