एम्स को लेकर जश्न में डूबा बिलासपुर

By: Sep 25th, 2017 12:10 am

news newsबिलासपुर  —  तीन अक्तूबर को होने वाले एम्स के शिलान्यास को लेकर भाजपाइयों में खुशी की लहर है। जिला भाजपा ने एम्स के बिलासपुर में शिलान्यास करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, सांसद अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त किया है। भाजपा का कहना है कि वर्षों से विस्थापितों का दंश झेल रहे लोगों को श्री नड्डा ने राहत दिलवाई है। नयनादेवी विधायक रणधीर शर्मा, झंडूता विधायक रिखी राम कौंडल, पूर्व सांसद सुरेश चंदेल, घुमारवीं भाजपा नेता राजेंद्र गर्ग, महेंद्र धर्माणी, सुभाष ठाकुर, जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश गौतम, उपाध्यक्ष ध्यान सिंह ठाकुर, राज कुमार कौंडल, नवीन शर्मा, प्रेमलाल ठाकुर, महामंत्री भीम चंदेल, राम कुमार, सचिव स्वदेश ठाकुर, चमन लाल, अमर सिंह ठाकुर, प्रोमिला चंदेल, स्वदेश कुमारी, सोनल शर्मा, प्रवक्ता हंसराज ठाकुर, सुभाष शर्मा, रूपलाल ठाकुर, शिवपाल मन्हास, शशि शर्मा, नवीन शर्मा, विक्रम शर्मा, सुरेश कुमारी, आशुतोष शर्मा, हरदयाल चंदेल,  स्वतंत्र सांख्यान, दौलत राम ठाकुर, इंद्र सिंह, बृजलाल ठाकुर, कमला संधू, स्वतंत्र संख्यान, दौलत राम ठाकुर, नवीन शर्मा, मंजीत कौर  का कहना है कि एम्स का बिलासपुर में शिलान्यास होना हर्ष की बात है। इससे विस्थापन का दंश झेल रहे लोगों को राहत मिलेगी, जबकि एम्स के शिलान्यास होने से बिलासपुर में व्यापार, पर्यटकों की भी बढ़ोतरी होगी। भाजपा का कहना है कि इससे पहले हाइड्रो कालेज का शिलान्यास बिलासपुर में होने से बिलासपुरवासी खासे खुश है। वहीं  भाजपा नेताओं का कहना है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का कार्यभार संभाल रहे जगत प्रकाश नड्डा ने भी एम्स का बिलासपुर में शिलान्यास करवाने के लिए काफी जद्दोजहद की है। इसी का नतीजा है कि अब प्रधानमंत्री तीन अक्तूबर को बिलासपुर में एम्स का शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी-नड्डा-अनुराग को थैंक्स

नयनादेवी— भारतीय जनता पार्टी मंडल नयनादेवी के अध्यक्ष कैप्टन चौधरी राम ठाकुर, महामंत्री प्रेम सिंह ठाकुर व सतदेव शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, सांसद अनुराग ठाकुर व विधायक रणधीर शर्मा का कोठीपुरा में प्रस्तावित एम्स खेलने के लिए धन्यवाद किया है। रविवार को यहां जारी बयान में उपरोक्त नेताओं ने कहा कि बिलासपुर के कोठीपुरा में एम्स का आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिलासपुर आना बिलासपुर व प्रदेश के लिए बड़े गर्व की बात है।

कांग्रेस ने किया फैसले का स्वागत

बिलासपुर— जिला कांग्रेस महासचिव संदीप सांख्यान ने केंद्र सरकार द्वारा एम्स शिलान्याय के निर्णय को स्वागत योग्य करार देते हुए बिलासपुर की जनता को बधाई दी है। संदीप सांख्यान ने कहा कि क्या वजह रही कि दिसंबर, 2014 में हिमाचल प्रदेश सरकार मंत्री मंडल ने एम्स खोलने की स्वीकृति  बिलासपुर में दी थी, तो अब जब चुनावी आचार संहिता लगने में चंद दिन शेष हैं, तब एम्स खोलने का फैसला राजनीतिक लाभ लेने के लिए प्रश्न चिन्ह लगाता है, लेकिन फिर भी देर आए दुरुस्त आए, कुल मिलाकर यह निर्णय स्वागत योग्य है तथा बिलासपुर के हित में है।

पटाखे फोड़े

बिलासपुर— प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर में प्रस्तावित एम्स का शिलान्यास व विशाल रैली को संबोधित करेंगे। बिलासपुर को एम्स मिलने की खुशी में भाजपा सदर मंडल द्वारा रविवार को गुरुद्वारा चौक पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता सदर मंडल अध्यक्ष  कुलदीप सिंह ठाकुर ने की। वहीं, मल्लिका नड्डा इस कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित रहीं। कार्यकर्ताओं ने पटाखों व एक-दूसरे को मिठाई खिला कर खुशी व्यक्त की। कुलदीप ठाकुर ने बिलासपुर को एम्स मिलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, सांसद अनुराग ठाकुर व अन्य सांसदों का आभार व्यक्त किया।

घुमारवीं में भाजपाइयों ने दी बधाई

घुमारवीं— बिलासपुर के कोठीपुरा में प्रस्तावित एम्स का शिलान्यास तीन अक्तबूर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा करने की सूचना मिलते ही घुमारवीं में जश्न का माहौल हो गया। रविवार को प्रधानमंत्री के बिलासपुर आने तथा एम्स का शिलान्यास तीन अक्तूबर को होने पर भाजपा कार्यकर्ता दकड़ी चौक पर एकत्रित हो गए। इस दौरान भाजपाइयों ने भाजपा नेता राजेंद्र गर्ग की अगवाई में जमकर पटाखे फोड़े तथा मिठाइयां बांटीं। उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा नेता राजेंद्र गर्ग ने कहा कि बिलासपुर के कोठीपुरा में प्रस्तावित एम्स केंद्र सरकार की बहुत बड़ी सौगात है। हिमाचल प्रदेश में बनने वाला यह एम्स पहाड़ी राज्यों के लिए वरदान साबित होगा। यहां पर एम्स खुलने से दुर्गम इलाके के लोगों को बहुत लाभ मिलेगा। इस दौरान एकत्रित भाजपाइयों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा तथा सांसद अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त किया। इस जश्न में सुरेश ठाकुर, महेंद्र पाल रतवान, विनोद,  नवीन, विकास राव, प्रेम सागर भारद्वाज, मिल्खी राम, अनिल ठाकुर,  कुलदीप लखनपाल, ओंकार चोपड़ा, शांति भूषण, सुनील शर्मा, अमित गुलेरिया, प्रेम सिंह, रणजीत, गौरव व राजेंद्र चंदेल सहित अन्य उपस्थित थे।

एम्स के शिलान्यास की घोषणा से खुश

बिलासपुर— जिला भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक सर्किट हाउस में जिलाध्यक्ष कृष्ण लाल चंदेल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार दलित स्वाभिमान सम्मेलनों का सफल आयोजन किया गया। कृष्णलाल चंदेल ने कहा कि बिलासपुर में अनुसूचित जाति वर्ग में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है और लोग प्रधानमंत्री की नीतियों से काफी प्रभावित व उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि चारों विधानसभा क्षेत्रों में सम्मेलनों के दौरान करीब 200 लोगों ने कांग्रेस पार्टी की विचार धारा छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इसके अलावा  अनुसूचित जाति मोर्चा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर, पूर्व सांसद सुरेश चंदेल, विधायक रणधीर शर्मा, विधायक रिखीराम कौंडल व राजेंद्र गर्ग आदि का धन्यवाद करती है। इस अवसर पर सुरजीत सिंह, राजकुमार, भाग सिंह, कैप्टन मिलखी राम, खजाना राम, बलदेव, श्रवण दास, सुखराम, दिनेश कुमार, संजीव, प्र्रेमलाल, सीता राम, शेर सिंह व कुलदीप धीमान आदि उपस्थित रहे।

जागो बिलासपुर मंच का अनशन सफल

बिलासपुर— जागो बिलासपुर मंच ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का तीन अक्तूबर को एम्स का शिलान्यास करने की अधिसूचना जारी करने पर धन्यवाद किया है। मंच के प्रवक्ता केश पठानिया ने कहा कि लगभग 20 दिनों तक चले जागो बिलासपुर मंच का क्रमिक अनशन रविवार को बिलासपुर के साहित्यकार कुलदीप चंदेल ने जूस पिलकार तुड़वाया। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने उपायुक्त कार्यालय में प्रधानमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के जिंदाबाद के नारे लगाए। उन्होंने बताया कि मंच को समर्थन देने वाली सभी संस्थाओं व बिलासपुर की जनता से श्रीलक्ष्मी नारायण मंदिर में सोमवार को एकत्रित होने की अपील की है। उन्होंने बताया कि सोमवार को पूरे शहर में जश्न का माहौल व लड्डू बांटने के लिए रैली निकाली जाएगी।

युवाओं में जोश भरेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

बरठीं— लोक निर्माण विश्राम गृह बरठीं में झंडूता चुनाव क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश नेगी की अगवाई में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें एपीएमसी के चेयरमैन एवं यूथ कांग्रेस के महासचिव विवेक कुमार ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। विवेक कुमार ने कहा कि युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह बराड़ तीन अक्तूबर को झंडूता में दोपहर दो बजे विशाल जनसमूह को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह भी कार्यकर्ताओं में नए रक्त का संचार करेंगे व कांग्रेस की जीत के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे, जबकि यूथ कांग्रेस हिमाचल के प्रभारी वीर देवेंद्र सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App