गरबा ड्रेस सबसे मस्त

By: Sep 24th, 2017 12:12 am

गरबा, डांडिया, दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली जैसे कितने ही अवसर हैं, जो आपका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में इन त्योहारों की तैयारी करते वक्त मन तो यह करता है कि हर त्योहार पर आपका लुक कुछ खास हो और आप सबसे खास दिखें,  हालांकि जेब हर त्योहार पर नई ड्रेस या ज्वेलरी खरीदने की इजाजत नहीं देती…

गरबा ड्रेस सबसे मस्तहर त्योहार पर आपका लुक कुछ खास हो और आप सबसे खास दिखें वहीं जेब हर त्योहार पर नई ड्रेस या ज्वेलरी के लिए इजाजत नहीं देती। अगर आप भी ऐसी ही किसी उलझन में हैं तो हम आपकी उलझन सुलझा देते हैं आप किस तरह त्योहारों में अपने पुराने कलेक्शन से खुद को नया लुक दे सकते हैं। गरबा, डांडिया, दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली जैसे कितने ही अवसर हैं जो आपका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में इन त्योहारों की तैयारी करते वक्त मन तो यह करता है कि हर त्योहार पर आपका लुक कुछ खास हो और आप सबसे खास दिखें वहीं जेब हर त्योहार पर नई ड्रेस या ज्वेलरी के लिए इजाजत नहीं देती।

ज्वेलरीः अपनी पुरानी ज्वेलरी को ज्वेलरी बॉक्स से निकालें और कुछ नया प्रयोग करें। आप अपने पुराने कलेक्शन को भी समझदारी से मिक्स एंड मैच कर सकते हैं। ड्रेसिंग के लिए आप कुछ अलग कर सकते हैं जैसे सलवार-सूट के बजाय कुर्ती के साथ धोती चुनें जो थोड़ा फैशनेबल भी दिखेगा और पारंपरिक भी। इसी तरह अलग-अलग कपड़ों के साथ अलग-अलग मिक्स एंड मैच ट्राइ कर सकते हैं। पुरानी ड्रेस या ज्वेलरी को चुनते वक्त कुछ चीजें जरूर ध्यान में रखें।  आपका पुराना कलेक्शन अच्छी अवस्था में हो जिससे आप उसे नए के साथ मैच करें तो वह बुरा न दिखे। इसके अलावा पुरानी ड्रेसेज और एक्सेस्रीज बिलकुल साफ.-सुथरी हो, जिससे आपका लुक ग्रेसफुल दिखे। मिक्स एंड मैच के दौरान हमेशा ध्यान रखें कि आप जो भी पहनें उसमें आप आराम महसूस करें। यह बात केवल किसी नए प्रयोग के लिए ही नहीं बल्कि सामान्य तौर पर भी ड्रेसिंग पर लागू होती है।  महिलाएं डांडिया खेलने के दौरान चनिया-चोली पहनती हैं। हाथ से किया गया आर्ट वर्क चनिया चोली को खास बनाता है। इस पर ऊन से मोर, कलश, गरबा खेलते लोगों की डिजाइन बनी होती है। इसके अलावा रंग-बिरंगे धागों से जड़े गए छोटे-छोटे शीशे (मिरर) बालों चनिया-चोली पर जब रोशनी पड़ती है, तो चमक देखते ही बनती है। पीले, लाल, गुलाबी रंगों की चनिया-चोली आप पर खूब  फबेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App