चार-पांच दिन में लग जाएगी आचार संहिता

By: Sep 21st, 2017 12:05 am

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह बोले; जल्द होगा प्रत्याशियों का ऐलान, अब नहीं होगी मंत्रिमंडल की बैठक

newsधर्मपुर, सराहां— कांग्रेस जल्द ही अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है। यह संकेत सीएम वीरभद्र सिंह ने कुमारहट्टी में बहु-उद्देश्यीय सामुदायिक भवन कुमारहट्टी के शुभारंभ पर दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा। उधर, कसौली दौरे के दौरान सीएम ने जल्द ही आचार संहिता लगने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि चार-पांच दिन में आचार संहिता लग सकती है। इसलिए अब नई योजनाओं को शुरू नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश का कोई भी बच्चा अशिक्षित नहीं रहेगा। इसके लिए हर गांव क्षेत्र में स्कूल व कालेज खोले जाएंगे। सीएम ने कहा कि विपक्षी पार्टियां स्कूल व कालेज खोलने का विरोध करती रहती हैं। हिमाचल में अब तक 16 हजार से अधिक स्कूल व 138 कालेज खोले जा चुके हैं और पिछले एक सप्ताह के अंदर पांच नए कालेज खुल चुके हैं। उन्होंने कुमारहट्टी में बने स्टेडियम से खुश होकर कहा कि पहाड़ों के बीच बना यह स्टेडियम आकर्षण का केंद्र है। जहां पर एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान की गई हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी हिमाचल आगे बढ़ रहा है। हिमाचल में एम्स बनाने के लिए जमीन भारत सरकार को दे दी गई है। प्रत्येक जिलों में मेडिकल कालेज तेजी से खोले जा रहे हैं। आज हिमाचल प्रदेश खुशहाली की राह पर है तभी औसत आमदनी 1.50 लाख हो गई है ओर यह लगातार बढ़ती जाएगी। सीएम ने कहा कि युवाओं विशेषकर लड़कियों को घरद्वार शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार वचनबद्ध है तथा सरकार ने ‘बेटी है अनमोल’ येजना के अंतर्गत गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन कर रहे परिवारों की लड़कियों को उच्च शिक्षा के लिए पांच हजार रुपए वार्षिक छात्रवृति देने का निर्णय लिया है। युकां अध्यक्ष विक्रमादित्य ने कहा कि विधानसभा चुनावों में केवल उन्हीं उम्मीदवारों को टिकट दी जाएगी जो योग्य होंगे।

कुमारहट्टी में कुर्सियां खाली

कुमारहट्टी में सीएम के कार्यक्रम के दौरान अधिकतर कुर्सियां खाली रहीं। खाली कुर्सियों यह यह भी साबित हो रहा था कि कसौली कांग्रेस के बीच आने वाले दिनों में टिकट को लेकर घमासान हो सकता है। बताया जा रहा है कि एक गुट इस कार्यक्रम में नदारद पाया गया।

अगर पहले मांगते तो नारग को भी दे देते महाविद्यालय

सराहां— मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि 10 दिन पहले उनके पास नारग डिग्री कालेज की मांग आती तो वह पझौता के साथ ही इसकी अधिसूचना जारी हो जाती। अब आचार संहिता लगने वाली है और वह कालेज की घोषणा नहीं करेंगे। क्योंकि अब कैबिनेट की बैठक नहीं होनी है। नारग की जनसभा में सीएम ने एक बार फिर बाहरी व्यक्ति का मुद्दा उठाया। यहां उन्होंने ऑनलाइन कई योजनाओं लोकार्पण और शिलान्यास किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App