बारिश की आहट के बीच बढ़त की चाहत

By: Sep 21st, 2017 12:08 am

आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे आज, दोपहर डेढ़ बजे से जंग

NEWSNEWSकोलकाता— भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर बारिश की आशंकाओं के बीच यहां ईडन गार्डन मैदान पर मेहमान आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ गुरुवार को अपने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भी विजयी लय बरकरार रख बढ़त बनाने उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने डकवर्थ लुईस नियम से चेन्नई में पहला मैच 26 रन से जीता था। इस मैच में भी बारिश के कारण ओवरों की संख्या को कम करना पड़ा था और अब कोलकाता में भी पिछले कई दिनों से हो रही झमाझम बारिश ने मैच को लेकर संकट की स्थिति पैदा कर दी है। ईडन गार्डन की पिच को गीला होने से बचाने के लिए ग्राउंड स्टाफ लगातार यहां मैदान को कवर से ढके हुए है, जबकि मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में बारिश के इसी तरह जारी रहने की संभावना व्यक्त की है। हालांकि इन सब चिंताओं के बीच भारतीय टीम की कोशिश अपनी लय को इसी तरह बनाए रखने की है, जबकि स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में आस्ट्रेलियाई टीम वापसी के लिए बेकरार है। अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो स्पिनरों चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने प्रभावित किया है।  मध्यम तेज़ गेंदबाज पांड्या, भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी ने भी आस्ट्रेलिया के विकेट निकाले थे और बारिश के बाद माना जा रहा है कि ईडन की पिच पर उछाल कम हो सकता है, क्योंकि पिच काफी समय से कवर से ढकी हुई है। ऐसे में गेंदबाज़ों पर मैच में अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी और टॉस की भी अहम भूमिका रहेगी।

पिच पर भविष्यवाणी

ईडन गार्डन के पिच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने भरोसा जताया है कि पिच मैच में भारत और आस्ट्रेलिया की टीमों के गेंदबाजों और बल्लेबाजों को एक समान फायदेमंद पिच मुहैया कराई जाएगी।

विराट पर निर्भर नहीं

चेन्नई के प्रदर्शन ने यह भी साफ कर दिया कि टीम में सभी मैच विजेता हैं और किसी भी परिस्थति में जीत की मंजिल तक ले जा सकते हैं। रन बटोरने के लिए भी पहले की तरह अब कप्तान विराट पर निर्भरता नहीं है और ओपनिंग क्रम के चार बल्लेबाजों, जिनमें दो शून्य पर आउट हुए, के बावजूद निचले क्रम ने मैच को संभाल लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App