आचार संहिता से खलबली…भागमभाग

By: Oct 13th, 2017 12:08 am

मुकेश अग्निहोत्री ने निपटाए शिलान्यास, कुलदीप कुमार ने भी खूब लगाई दौड़

ऊना – चुनाव आचार संहिता की घोषणा होते ही जिला ऊना में राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। राजनीतिक दलों से जुड़े नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने नेताओं को जीत दर्ज करवाने के लिए सियासी गोटियां फिट करना शुरू कर दी हैं। प्रदेश में आचार संहिता की घोषणा होने की संभावना सोशल मीडिया में दिनभर देखने को मिली। एक दूसरे से सूचना लेने के लिए लोग दिनभर मोबाइल के साथ ही टीवी चैनलों पर डटे रहे। हालांकि अभी तक चुनाव आयोग की ओर से अभी तक आचार संहिता की घोषणा भी नहीं की गई थी, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा दिल्ली में की जाने वाली प्रेस कान्फं्रेस का विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता और समर्थक इंतजार कर रहे थे, ताकि आचार संहिता लगने के साथ ही चुनावों के लिए आगामी रणनीति तैयार की जा सके। गुरुवार को उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने घालुवाल में मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप बांटे। इसके अलावा करीब पांच करोड़ के सड़क भूमि पूजन किए। वहीं, चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के विधायक कुलदीप कुमार ने गुरुवार को लोहारा चन्नी देवी पंचायत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया। जबकि इस स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन कार्य्रकम किसी और दिन तय किया गया था। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं ऊना विधायक सतपाल सत्ती ने ऊना विधानसभा क्षेत्र में जन संपर्क अभियान चलाया। वहीं, कुटलैहड़ विधायक वीरेंद्र कंवर ने भी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की। लोगों से भी मिले। गगरेट विधायक राकेश कालिया भी आम जनता से मिले। बहरहाल, अब चुनावों की तिथि घोषित होने के बाद नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं ने चुनावी जीत के लिए तैयारी कर ली है।

टिकट आबंटन पर टकटकी…

बेशक चुनाव आचार संहिता की घोषणा हो चुकी है, लेकिन राजनीतिक दलों की ओर से अभी तक अपने प्रत्याशियों को चुनावी अखाड़े में उतारने के लिए फाइनल नहीं किया गया है। इसके चलते अपने-अपने प्रत्याशी की चाहत रखने वाले पार्टी समर्थकों में अभी भी पार्टी आलाकमान के टिकट आबंटन पर टकटकी लगी हुई है।

चुनावी डंका… भाजपा कांग्रेस में हड़कंप

दौलतपुर चौक – चुनाव आयोग द्वारा हिमाचल चुनावों के लिए आचार संहिता लगा दी गई, परंतु थोड़े ही अंतराल में होने वाले चुनाव की तिथि देखकर जहां भाजपा, कांग्रेस सहित अन्य नेताओं के सांस फूल गए है। वहीं आम जनता और वोटर भी उहापोह की स्थिति में हैं, क्योंकि अभी तक न तो सत्ताधारी कांग्रेस और न ही विपक्षी दल भाजपा चुनाव हेतु प्रत्याशी घोषित कर पाई है। ऐसे में आज चुनावों की तिथि घोषित होते ही लोग टीवी पर जानकारी लेते दिखे तो सोशल मीडिया पर भी सूचनाओं का जबरदस्त आदान प्रदान हुआ। चुनाव आयोग ने तो तिथियां घोषित कर दी परंतु, स्नातक स्तर की परीक्षाएं इस चुनावी दौर में ही चलेगी, जिससे विद्यार्थी इसमें सक्रिय भूमिका नही निभा पाएंगे। विदित रहे कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्नातक स्तर बीए, बीएसी एवं बीकॉम की परीक्षाएं 13 अक्तूबर से शुरू हो रही हैं जोकि 18 नवंबर तक चलेंगी। जिनमें हजारों रेगुलर एवं कोरस्पोंडेंट्स विद्यार्थी रूसा पाठ्यक्रम के अंतर्गत परीक्षाएं देंगे। परीक्षाएं चली होने की वजह से विद्यार्थी चुनावों में वे सक्रिय भूमिका नहीं निभा पाएंगे जोकि आम दिनों में निभा सकते हैं, जबकि सभी राजनेताओं की नजर युवा वोटर पर टिकी रहती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App