बिलासपुर में हरियाणवियों की धौंस

By: Oct 18th, 2017 12:07 am

कार में नीली बत्ती-हाथ में बंदूक ले ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से की बदतमीजी; खुद को बता रहे थे पुलिस अधिकारी, बिना चालान और पूछताछ के छोड़े

बिलासपुर  – केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश में वीआईपी ट्रेंड सरकारी बेड़े में बेशक प्रतिबंध लगा दिया  गया हो, परंतु सरकार के कुछ अधिकारी ही सरेआम इन नियमों की उल्लंघना करते नजर आ रहे हैं। ऐसा  ही एक मामला बिलासपुर शहर में प्रकाश में आया, जिसमें कुछ लोग अपने आप को हरियाणा पुलिस के अधिकारी बता कर सरेआम टाटा सूमो गाड़ी में नीली बत्ती लगाए हुए थे। इस दौरान उक्त समय पर बिलासपुर टै्रफिक पुलिस ने उन्हें मौके पर रोका। परंतु अपने आप को अधिकारी बताने वाले हरियाणा के व्यक्ति ने सरेआम बीच चौक पर पुलिस कर्मियों के साथ बदतमीजी पर उतर गए। उन व्यक्तियों के पास बंदूक भी थी, और वे बार-बार यही बात बोल रहे थे कि हरियाणा में नीली बत्ती हमें अलॉउड है। यही   नहीं इस टाटा सूमो गाड़ी में न तो नंबर प्लेट थी और साथ ही गाड़ी के सारे शीशे काले थे। वहीं इस मामले में सबसे शक की बात तो यह है कि उन्होंने यह बिलकुल भी जाहिर नहीं किया कि वे कहां से आए हैं और कहां जा रहे हैं। वहीं अब सवाल भी पैदा होता है हरियाणा के व्यक्ति अपने आप को अधिकारी बताने के बावजूद इनके पास न तो कोई आई कार्ड था और न ही गाड़ी के कागज थे। वे लोग सीधे ऐसा बोल रहे थे कि अपने एसपी से बात करवाओ है कौन वह, जो हमें रोके। वहीं वे लोग वहां मौके पर खड़े ऑटो यूनियन व टैक्सी यूनियन के लोगों के साथ भी बहसबाजी करने लगे। परंतु फिर भी बिलासपुर पुलिस चुप्पी साधे हुए थी।

बिना कार्रवाई से के पुलिस ने छोड़ा

अपने आप को हरियाणा पुलिस के अधिकारी बताने वाले लोगों ने जब मौके पर पुलिस अधीक्षक से फोन पर बात की तो बिलासपुर एसपी ने उन्हें बिना किसी चालान और न ही उनकी नीली बत्ती जब्त किए उन्हें जाना दिया।

सरेआम गन लेकर दिखाया रौब

जहां हिमाचल में फेस्टिवल सीजन चल रहा है। साथ ही चुनावों को लेकर आचार संहिता भी लग गई है। ऐसे में सरेआम एक संदिग्ध गाड़ी में लोगों का हथियारों के साथ प्रवेश करना किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की भी साजिश हो सकती है। ऐसे लोगों को बिना जांच पड़ताल के छोड़ देने से पुलिस की कार्यप्रणाली भी शक के घेरे में आ गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App