अजय ठाकुर कप्तान

By: Nov 19th, 2017 12:05 am

भारतीय कबड्डी टीम का पहली बार नेतृत्व करेगा हिमाचली गबरू

बीबीएन – अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर को ईरान में होने वाली एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष टीम का कप्तान बनाया गया है। यह चैंपियनशिप 23 से 26 नवंबर तक ईरान के गोरगन में आयोजित की जाएगी। शनिवार को 14 सदस्यीय भारतीय क बड्डी टीम का एलान किया गया, जिसमें अजय ठाकुर को भारतीय कबड्डी टीम का कप्तान बनाया गया है। हिमाचली गबरू अजय ठाकुर ने इस जिम्मेदारी के लिए चयनकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करने से बेहतर कुछ नहीं है। उनका लक्ष्य भारत को चैंपियन बनाना है। उनकी टीम भी इस मकसद को हासिल करने के लिए जी जान लगा देगी। भारतीय कबड्डी टीम 22 नवंबर की सुबह दिल्ली से तेहरान प्रस्थान करेंगी। डीएसपी अजय ठाकुर भारतीय कबड्डी टीम क ी कप्तानी करने वाले पहले हिमाचली हैं। प्रो कबड्डी के पिछले पांच सीजन में अजय ने बंगलूर बुल्स, पुणेरी पलटन व तमिल थलाईवाज  की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रर्दशन कर स्टार रेडर के तौर पर अपनी पहचान कायम की है। कबड्डी विश्व कप में भारतीय टीम की जीत के नायक भी अजय ठाकुर ही थे। अजय ने कहा कि हर कबड्डी खिलाड़ी की तरह उनकी भी बड़ी ख्वाहिश है कि यह खेल ओलंपिक में शामिल हो।

परिजनों ने दी शुभकामनाएं

अजय ठाकुर को भारतीय टीम का कप्तान बनने की सूचना मिलने के बाद से जहां उनके परिजनों को बधाइयों का तांता लगा है, वहीं अजय के पैतृक गांव में भी जश्न का माहौल है। कबड्डी खिलाड़ी के पिता छोटू राम, माता व भाई अमित ठाकुर ने अजय ठाकुर को भारतीय टीम का कप्तान बनाए जाने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं और उमीद जताई है कि भारतीय टीम इस चैंपियनशिप में अब तक का सबसे बेहतर प्रर्दशन करेगी।

सोनीपत में निखार रहे हुनर

कबड्डी के स्टार प्लेयर अजय ठाकुर आजकल सोनीपत के राई स्थित स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया सेंटर में अपने हुनर को निखार रहे हैं। पिछले करीब एक हफ्ते से चल रहा यह कैंप 21 नवंबर तक चलेगा, जहां खिलाडि़़यों को हर दांव-पेंच पर फोकस करते हुए अच्छी-खासी प्रैक्टिस कराई जा रही है। अजय के अलावा भारतीय टीम के अन्य सितारे भी मैदान पर पसीना बहाने के साथ ही खुद को तैयार करने में जुटे हैं।

पुरुष टीम— अजय ठाकुर (कप्तान), दीपक हुड्डा, महेंद्र सिंह ढाका, मनिंदर सिंह, मोहित छिल्लर, नितिन तोमर, प्रदीप नरवाल, राहुल चौधरी, रोहित कुमार, सचिन, संदीप नरवाल, सुरेंद्र नाडा, सुरजीत और विशाल भारद्वाज

कोच— रामबीर सिंह खोखर

मैनेजर— विंग कमांडर विजय यादव

महिला टीम — अभिलाषा हात्रे (कप्तान), कंचन ज्योति दीक्षित, कविता, मनप्रीत कौर, मारिया मोनिका, पायल चौधरी, प्रियंका, प्रियंका नेगी, रणदीप कौर खेड़ा, रितु, साक्षी कुमारी, स्याली उदय जाधव, शमा परवीन और सोनिया

कोच— बनानी साहा

मैनेजर— मीनू चौधरी


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App