धर्मशाला में धमाके के लिए तैयार हैं रोहित के रणबांकुरे

By: Dec 10th, 2017 12:10 am

धर्मशाला— विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय क्रिकेट टीम कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में श्रीलंका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज में भी धमाकेदार शुरुआत के लिए उतरेगी। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार दस मैच जीतने का रिकार्ड बनाया है। उसने इस वर्ष श्रीलंका को उसी के घर में तीनों प्रारूपों में 9-0 से हराया था और अब अपनी घरेलू सीरीज में भी उसका मेहमान टीम के खिलाफ अपराजेय क्रम बना हुआ है। टेस्ट सीरीज 1-0 से जीतने के बाद अब टीम इंडिया का रविवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी क्लीन स्वीप का इरादा है। श्रेयस अय्यर, रोहित, मनीष पांडे, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, अजिंक्या रहाणे सभी बेहतरीन बल्लेबाज हैं। विराट की गैर हाजिरी में मैच के स्कोरबोर्ड को मजबूत रखने का जिम्मा इन पर है। रोहित शर्मा को पूर्व कूल कैप्टन एमएस धोनी का सपोर्ट रहेगा। रविवार को साढ़े बजे से क्रिकेट के महासंग्राम के लिए धर्मशाला पूरी तरह से तैयार है। हिमाचल सहित पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, उतराखंड, दिल्ली सहित देश भर और विदेशों से भी हजारों क्रिकेट प्रेमी धर्मशाला पहुंच चुके हैं। धर्मशाला मैदान में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाला अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय चौथा मैच होगा। इससे पहले भारत-इंग्लैंड मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से जीत मिली थी। भारत-वेस्टइंडीज के बीच हुए मैच में भारत को 59 रन से जीत मिली थी। भारत-न्यूजीलैंड मैच में भारत को छह विकेट से जीत मिली थी। अब चौथे वनडे मैच का फैसला रविवार देर शाम तक होगा। अब तक धर्मशाला में हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने एक मैच जीता है, जबकि पहले गेंदबाजी करने पर दो भारत ने दो मैच जीतने का रिकार्ड है। तीन मैचों का इतिहास देखा जाए तो धर्मशाला में भारत 2-1 से आगे चल रहा है। धर्मशाला में अपने जीत के क्रम को जारी रखने पर भारत 3-1 पर पहुंच जाएगा, वहीं हार होने पर 2-2 की बराबरी हो जाएगी।

टीम इंडिया

कैप्टन रोहित शर्मा, एमएस धोनी विकेटकीपर, शिखर धवन, आंजिक्य रहाणे, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, केदार जाधव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, भुवेनश्वर कुमार व सिद्धार्थ कौल।

श्रीलंकाई खिलाड़ी

तिषारा परेरा कैप्टन, उपुल थरंगा, दनुष्का, गुनातिलका, निरोशन डिकवेला, सदीरा समराविक्रमा, लाहिरू थिरिमने, एंजेलो मैथ्युज, असेला गुणारत्ने, चतुंरगा डी सिल्वा, सचित पतिराना, अकिला धनंजया, जेफरी वेंडरसे, दुष्मंता चमीरा, सुंरगा लकमल व नुआन प्रदीप।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App