बाजार में अतिक्रमण ने फिर पसारे पैर

By: Dec 17th, 2017 12:10 am

सोलन— हाई कोर्ट के आदेशों के बाद प्रशासन द्वारा शहर के मुख्य बाजार के अंदर की गई अतिक्रमण हटाने की मुहिम फेल होती नजर आ रही है। आलम यह है कि अब फिर से बाजार में दुकानों के आगे अतिक्रमण लगना शुरू हो गया है। गौर रहे कि दो माह पहले प्रशासन द्वारा दुकानदारों को आदेश जारी किए थे कि वे अपनी दुकानों के आगे अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाए। जिसके लिए तहसीलदार की अगवाई में दो बार बाजार निरीक्षण किया गया था, लेकिन प्रशासन की इस कार्रवाई का दुकानदारों पर कोई असर नहीं हुआ और फिर से मुख्य बाजार में अतिक्रमण लगाना दुकानदारों ने शुरू कर दिया है। शहर के मुख्य बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने की मुहिम फेल होती नजर आ रही है। प्रशासन द्वारा बाजार में दो बार अतिक्रमण को लेकर की गई कार्रवाई का असर दुकानदारों पर दिखने को नहीं मिल रहा है।

कुछ दुकानदारों ने किया था विरोध

शहर में कुछ समय पहले जब अतिक्रमण लगाने वाले दुकानदारों पर प्रशासन अपना शिकंजा कस रहा था उस समय कुछ दुकानदारों ने जेसीबी के आगे बैठकर इसका विरोध जताया था। शहर के मुख्य बाजार में प्रशासन द्वारा जिन जगहों पर अतिक्रमण था उन्हें चिन्हित किया गया था, लेकिन फेस्टिवल सीजन शुरू होने के चलते प्रशासन द्वारा उसके बाद इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की है।

क्या कहते हैं बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष

अपर बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष गरीश साहनी ने कहा कि बाज़ार में अतिक्रमण न लगाने के लिए दुकानदारों को कई बार कह चुके हैं, लेकिन कुछ दुकानदार अतिक्रमण लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App