मोदी जी! थोड़ा गुजरात पर भी बोलिए

By: Dec 12th, 2017 12:05 am

पाक के हस्तक्षेप के पीएम के आरोपों पर राहुल का पलटवार

थराद (गुजरात)— कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव में पाकिस्तान के हस्तक्षेप के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि मोदी जी गुजरात में गुजरात की बात नहीं कर अफगानिस्तान, चीन, पाकिस्तान और जापान की बात कर रहे हैं। श्री गांधी ने बनासकांठा जिला के थराद में एक सभा में कहा कि गुजरात का चुनाव हो रहा है, पर मोदी जी इसकी बात नहीं करते। वह कभी अफगानिस्तान कभी चाइना कभी पाकिस्तान कभी जापान की बात करेंगे। मैं कहता हूं मोदी जी गुजरात के भविष्य का चुनाव है थोड़ी गुजरात की भी बात कर लीजिए। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी जी कई देशों की बात कर रहे हैं पर अमित शाह के बेटे की कंपनी की बात भी नहीं करते। वह शायद शाह से डरते हैं। कांग्रेस को खत्म करने की बात भी वह कहते हैं और अपने भाषण का आधा हिस्सा कांग्रेस पर ही बिताते है। बाकी आधी बात वह अपने बारे में करते हैं। मोदी जी के कहने पर अमित शाह की ओर से गुजरात में निकाली गई भाजपा की विकास यात्रा किसी फ्लॉप फिल्म की तरह फ्लॉप हो गई। उन्होंने नैनो कार परियोजना पर भी श्री मोदी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि आज की सच्चाई यह है कि मोदी जी से 33 हजार करोड़ लेने वाली नैनो फैक्टरी में सिर्फ दो गाड़ी प्रतिदिन बनती हैं और आने वाले समय में इसका उत्पादन भी बंद होने जा रहा है। उन्होंने नोटबंदी जीएसटी आदि को लेकर भी भाजपा सरकार पर हमले जारी रखे। श्री गांधी ने कांग्रेस की सरकार बनने के दस दिन में किसानों का कर्ज माफ करने, फसलों का पहले ही समर्थन मूल्य घोषित करने, निःशुल्क शिक्षा और इलाज समेत कांग्रेस घोषणा पत्र के वादों को भी दोहराया।

विकास मॉडल पर बात करें मोदी

गुजरात विधानसभा चुनाव में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की ओर से कांग्रेस को पाकिस्तान से मिल रही मदद लगाने के विवाद में अब बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी कूद पड़े हैं। उन्होंने इस बार सीधे पीएम मोदी पर ही सवाल उठा दिया है। बालीवुड में शॉटगन के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि जिस विकास मॉडल का वादा किया था उन मुद्दों पर बात करें। सिन्हा ट्विटर पर लिखा कि सर नए-नए ट्विस्ट और भरपाई की कोशिश की बजाए, आप उन मुद्दों पर बात करें, जिनका आपने विकास मॉडल में वादा किया था। जैसे आवास, विकास, युवाओं को रोजगार, स्वास्थ्य और शिक्षा। सांप्रदायिकता फैलाने वाले वातावरण को रोकें और स्वस्थ राजनीति और स्वस्थ चुनावों में वापस जाएं। जय हिंद।

चुनावी बहस में बंद करें हमें घसीटना

गुजरात विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान की दखलदांजी पर प्रधानमंत्री के आरोपों पर पड़ोसी देश ने पूरे मामले से अपने को अलग करते हुए कहा है कि उसे भारत के चुनावी बहस में नहीं घसीटा जाना चाहिए। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट््वीट कर कहा कि भारत को अपनी चुनावी बहस में पाक को घसीटना बंद करना चाहिए। उस पर बेबुनियाद और गैरजिम्मेदाराना आरोप लगाने की बजाय उन्हें अपने दम पर चुनावी जीत हासिल करने का प्रयास करना चाहिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App