ऑस्कर में नॉमिनेट

By: Jan 28th, 2018 12:08 am

अली फजल और अनुपम खेर की फिल्म

भारतीय अभिनेता अली फजल की भूमिका वाली फिल्म ‘विक्टोरिया एंड अब्दुल’ को 90वें एकेडमी अवार्ड्स में दो नामांकन और अनुपम खेर की भूमिका वाली ‘द बिग सिक’ को एक श्रेणी में नामांकन मिला है, जबकि फैंटेसी फिल्म ‘द शेप ऑफ वाटर’ को सर्वाधिक 13 नामांकन हासिल हुए हैं। ‘विक्टोरिया एंड अब्दुल’ रानी विक्टोरिया और उनके भारतीय नौकर अब्दुल करीम के बीच एक अनोखे संबंधों के बारे में है। इस फिल्म के पास सर्वश्रेष्ठ कास्ट्यूम डिजाइन एवं मेकअप तथा हेयरस्टाइलिंग की श्रेणी में पुरस्कार जीतने का मौका है। फिल्म में अली ने अब्दुल का किरदार निभाया है, जबकि रानी विक्टोरिया का किरदार हॉलीवुड की वयोवृद्ध अभिनेत्री जूडी डेंच ने निभाया है।

अली फजल अनुमप की ‘द बिग सिक’ को लेखन (मौलिक पटकथा) श्रेणी में नामांकन मिला है, जिसे पाकिस्तानी मूल के कुमैल नानजियानी और एमिली वी गॉर्डन ने लिखा है।

‘द शेप ऑफ वाटर’ बाल्टीमोर में 1962 में एक गोपनीय, उच्च सुरक्षा वाली सरकारी प्रयोगशाला में सफाईकर्मी के रूप में काम करने वाली एक गूंगी महिला और एक जलीय राक्षस के बीच की प्रे्रेम कहानी है। यह सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ पटकथा की श्रेणियों में नामित होने के अलावा सैली हॉकिंस, ऑक्टिवा स्पेंसर और रिचर्ड जेंकिंस को क्रमशः फिल्म की मुख्य अभिनेत्री, सहायक अभिनेत्री और सहायक अभिनेता की श्रेणियों में नामित किया गया है।

हास्य अभिनेत्री टिफैनी हदीश और अभिनेता-निर्देशक एंडी सर्किस ने एकेडमी ऑफ  मोशन पिक्च र्स आर्ट्स एंड साइंसेस के अध्यक्ष जॉन बैली के साथ मिलकर मंगलवार को एक वैश्विक सजीव प्रसारण में नामांकनों की घोषणा की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App