हिमाचल की आवाज फाइनल को 18 सिलेक्ट

By: Jan 28th, 2018 12:02 am

दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप ’ मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में जिला की आवाज बने प्रतिभागी ग्रैंड फिनाले में सजाएंगे सुरों की महफिल

सुंदरनगर—  प्रदेश के सबसे बडे़ मीडिया ग्रुप दिव्य हिमाचल द्वारा आयोजित हिमाचल की आवाज सीजन 6 को ग्रैंड फिनाले के लिए अपने फनकार मिल गए हैं। मंडी जिला के सुंदरनगर में महावीर पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सजे शानदार मंच पर तीन दिनों तक हिमाचल की आवाज के सेमीफाइनल का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से आए प्रतिभागियों ने भाग लिया। 25 जनवरी को शुरू हुआ हिमाचल की आवाज के सेमीफाइनल का दौर 27 जनवरी शनिवार को समाप्त हुआ। तीन दिनों तक चले सेमीफाइनल में मंडी, कुल्लू, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, चंबा, ऊना, शिमला, सोलन, सिरमौर, किन्नौर व लाहुल स्पीति से आए प्रतिभागियों ने भाग लिया। इन प्रतिभागियों में से नौ जिलों की आवाज जूनियर व सीनियर वर्ग में चुनी गई। जिसके बाद अब जिला की आवाज बन कर 18 प्रतिभागी सीधे फाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं शनिवार सेमीफाइनल के अंतिम दिन का आगाज जेपी यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधियों डा. तीर्थ राज सिंह और डा. नवीन ने मुख्य अतिथि के रूप में दीप प्रज्वलित कर किया। शनिवार को अंतिम दिन ऊना, सोलन व शिमला जिला के प्रतिभागियों के बीच मुकाबला हुआ। जबकि शुक्रवार को कांगड़ा, चंबा और हमीरपुर जिला के प्रतिभागियों के मुकाबले हुए। जिसमें ऊना जिला के विजेताओं को समाज सेवी प्रेम लाल ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। सोलन जिला के विजेताओं को सम्मानित करने के लिए सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल मंच पर पहुंचे। वहीं शिमला जिला के प्रतिभागियों को महावीर पब्लिक स्कूल की प्रबंध निदेशक अनुराधा जैन ने सम्मानित  किया। इस अवसर पर महावीर पब्लिक स्कूल की प्रबंध निदेशक अनुराधा जैन, सुंदरनगर पे्रस क्लब के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र शर्मा, एससी लोनिवि जीतेंद्र कुमार, भाजपा जिला महामंत्री नरेश चंदेल, सुंदरनगर भाजपा मंडल महामंत्री हेम प्रभ, अनिल गुलेरिया और अन्य उपस्थित रहे।

जेपी यूनिवर्सिटी के डा. सिंह और डा. जगलान मुख्यातिथि

‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित हिमाचल की आवाज के मुख्य स्पांसर जेपी यूनिवर्सिटी ऑफ इनर्फोमेशन टेकनोलॉजी वाकनाघाट के प्रतिनिधियों डाक्टर तीर्थ राज सिंह और डाक्टर नवीन जगलान ने हिमाचल की आवाज के सेमीफाइनल में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।  इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए डाक्टर तीर्थ राज सिंह ने कहा कि दिव्य हिमाचल का यह प्रयास सरहानीय है। उन्होंने कहा कि बच्चों का हौसला व प्रतिभा देख वे हैरान हैं। उन्होंने कहा कि जेपी यूनिवर्सिटी भी हमेशा प्रतिभाओं को मौका देती है। इस बार यूनिवर्सिटी द्वारा चार नए डिग्री कोर्स शुरू किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी ने इस बार जमा दो मैरिट से यूनिवर्सिटी की बीस प्रतिशत सीट भरने का निर्णय लिया है।

विश्वास और पूरी तैयारी के साथ आएं फाइनल में

हिमाचल की आवाज के सेमीफाइनल में तीन दिनों तक हिमाचली प्रतिभाओं को प्रसिद्ध लोक गायक धीरज शर्मा, एसोसिएट प्रोफेसर व उत्तर भारत के इकलौते सरोद वादक दीपक गौतम और संगीत अध्यापक श्रवण कुमार की कसौटी पर खरा उतरना पड़ा। तीनों जजेस ने तीन दिनों तक न सिर्फ प्रतिभाओं की परख की, बल्कि प्रतिभागियों को टिप्स भी दिए। इस अवसर पर तीनों जजेस ने कहा कि हिमाचली प्रतिभाएं कमाल हैं। इनमें इतनी प्रतिभा छिपी है, जिसका कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। जजिस ने कहा कि अब जीते हुए प्रतिभागी फाइनल में पूरे विश्वास और पूरी तैयारी के साथ आए।

ये चुने गए जिला की आवाज

चंबा की आवाज में जूनिवर वर्ग से मनीष विजेता बने हैं। उन्हें जूनियर वर्ग में जिला की आवाज घोषित किया गया। जबकि सीनियर वर्ग में चंबा से विनोद जिला की आवाज बने हैं। वहीं कांगड़ा जिला से जूनियर वर्ग में शिवांश जिला की आवाज बने हैं। सीनियर वर्ग में कांगड़ा की आवाज अक्षय चुने गए। हमीरपुर की आवाज में कड़ा मुकाबला हिमाचल की आवाज के सेमीफाइनल में देखने को मिला, जिसमें सीनियर वर्ग में विजेता बनने के कई दावेदार जजेस के सामने आए। लंबे दौर के बाद सीनियर वर्ग में हमीरपुर से अरुण भारद्वाज को जिला की आवाज चुना गया। जबकि जूनियर वर्ग में प्रगति को हिमाचल की आवाज चुना गया है। वहीं शनिवार को अंतिम दिन हुए मुकाबलों में ऊना की आवाज में कड़ा मुकाबला हुआ। यहां से जूनियर वर्ग में रितेश को जिला की आवाज चुना गया, जबकि सीनियर वर्ग में ईशान को जिला की आवाज घोषित किया गया। वहीं, सोलन जिला से जूनियर वर्ग में अनुषा और सीनियर वर्ग अंजलि जिला की आवाज चुने गए हैं। वहीं शिमला जिला से जूनियर वर्ग में ईशा और सीनियर वर्ग में ईशान जिला की आवाज बने हैं। ये सभी प्रतिभागी अब हिमाचल की आवाज के फाइनल में भाग लेंगे।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App