एक नजर

By: Feb 21st, 2018 12:02 am

पाक के अंडर-19 क्रिकेटर ने की खुदकुशी

नई दिल्ली— 90 के दशक में पाकिस्तान के लिए वनडे में एंट्री करने वाले ऑलराउंडर अमीर हनीफ को बड़ा झटका लगा है। उनके 18 साल के बेटे मोहम्मद जाराब ने सुसाइड कर लिया। बताया जा रहा है कि जाराब की कराची अंडर-19 क्रिकेट टीम में सिलेक्शन नहीं हुई थी। इस कारण वह डिप्रेशन में आ गया और आखिरकार उसने सुसाइड जैसा कदम उठा लिया। जाराब के पिता हनीफ ने कहा है कि उनका बेटा अंडर-19 क्रिकेट में खेल चुका है। वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा था, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि मात्र एक टीम में न चुने जाने पर वह इतना हताश हो जाएगा कि खुद को खत्म कर लेगा।

यूसुफ बड़ौदा टीम से बाहर 

नई दिल्ली— क्रिकेटर यूसुफ पठान खराब फॉर्म की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। बतौर ऑलराउंडर टीम में अपनी जगह बनाने वाले युसूफ को अब बड़ौदा की टीम ने भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पठान को विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है। इसकी वजह उनकी खराब फॉर्म को ही माना जा रहा है। विजय हजारे ट्रॉफी में युसूफ लगातार फ्लॉप रहे हैं। टूर्नामेंट के छह मैचों में पठान के बल्ले से महज 79 रन निकले। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 28 रहा। पठान के प्रदर्शन को देखते हुए टीम चयन समिति ने उन्हें बाहर बिठाने का फैसला किया। बड़ौदा टीम से बाहर होने के बाद यूसुफ पठान एक बार फिर ढाका प्रीमियर लीग में शामिल होंगे।

जेडसीयू कर्ज के लिए आईसीसी की शरण में

कराची— जिंबाब्वे क्रिकेट यूनियन (जेडसीयू) ने ऋण लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से संपर्क किया है, जिससे कि क्रिकेट बोर्ड को वित्तीय संकट से बाहर निकाला जा सके। वित्तीय संकट के कारण पाकिस्तान के जिंबाब्वे दौरे पर भी संदेह के बादल मंडराने लगे हैं। पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि दौरा अब भी रद्द नहीं हुआ है, क्योंकि जेडसीयू ने ऋण के लिए आईसीसी से संपर्क किया है। सेठी ने कहा, उन्होंने दौरे पर अंतिम फैसले के लिए हमें अप्रैल तक इंतजार करने को कहा है, क्योंकि उन्हें आईसीसी से मदद की उम्मीद है। पाकिस्तान का जिंबाब्वे दौरा अगस्त में होना है।

टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतना सपना

मुंबई— भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने कहा कि वह तोक्यो ओलंपिक-2020 में अपने ओलंपिक पदक का रंग बदलकर रजत से स्वर्ण करना चाहती हैं। रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली हैदराबाद की इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने कहा, मैं (पदक का रंग) रजत को स्वर्ण में बदलना चाहती हूं। मेरा यह सपना है और मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं इसे पूरा करने में सफल रहूंगी। अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व रैंकिंग दो हासिल करने वाली सिंधु को यहां एक टायर कंपनी का ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया, जो पिछले साल ओलंपिक मूवमेंट से जुड़ी थी। ब्रिजस्टोन ने अपने वैश्विक ब्रांड एंबेसेडर में चार अन्य भारतीय खिलाडि़यों को भी जोड़ा। इनमें शटलर किदाम्बी श्रीकांत, लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज एमसी मेरीकोम, रियो खेलों की कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक और स्टीपलचेज की एथलीट ललिता बाबर शामिल हैं।

क्रिकेट को अलविदा कहेंगे केविन पीटरसन

नई दिल्ली— इंग्लैंड के केविन पीटरसन पीएसएल के तीसरे टूर्नामेंट के बाद पेशेवर क्रिकेट करियर को अलविदा कहेंगे। पीएसएल तीन की शुरुआत गुरुवार से दुबई में होगी। इस आक्रामक बल्लेबाज ने ग्लैडिएटर्स से जुड़ने के लिए दुबई रवाना होने से पूर्व अपने बेटे के साथ गले मिलते हुए तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की। पीटरसन ने क्रिकेट करियर के अंत का संकेत देते हुए कहा, क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में जेसिका टेलर और अपने बच्चों को असंख्य बार अलविदा कहा और अब मुझे यह अंतिम बार करना होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App