‘हिमाचल की आवाज-6’ ग्रैंड फिनाले का शानदार आगाज

By: Feb 17th, 2018 12:08 am

मशहूर सूफी गायक व सेलिब्रिटी जज लखविंद्र सिंह वडाली ने किया ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेंगा इवेंट का शुभारंभ

धर्मशाला— ‘दिव्य हिमाचल के मेगा इंवेट ‘हिमाचल की आवाज-6’ केग्रैंड फिनाले का भव्य आगाज पीजी कॉलेज धर्मशाला के ऑडिटोरियम में शुक्रवार को हो गया। प्रसिद्ध सूफी गायक व सेलिब्रिटी जज लखविंद्र सिंह वडाली, निर्णायक मंडल में शामिल हिमाचल के लोक संगीत के शिरोमणि करनैल राणा, संगीत प्रध्यापक नगरोटा बगवां एवं शास्त्रीय, लोकगीत और गजल के ज्ञाता प्रो. सुरेश शर्मा,  संगीत अध्यापक प्रवीण मेहत्ता व ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने मां सरस्वती के सामने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। धर्मशाला कालेज का ऑडिटोरियम प्रदेश भर के सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों की प्रस्तुतियों से झूम उठा। सैकड़ों दर्शकों की तालियों की गडगड़ाहट में सुरों का महासंग्राम शुक्रवार शाम से लेकर देर रात तक चलता रहा।  ‘हिमाचल की आवाज-6’ के जूनियर और सीनियर वर्ग में विजेता बनने के लिए पीजी कॉलेज धर्मशाला के दर्शकों से खचाखच भरे सभागार में सुरों की अग्निपरीक्षा हुई। प्रदेश भर से ग्रैंड फिनाले के लिए चुने गए 18 प्रतिभागियों ने सुर-संगीत के महासंग्राम में अपनी आवाज का जौहर दिखाया। प्रतिभागियों ने निर्णायक मंडल को प्रभावित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ‘हिमाचल की आवाज’ का हुनर परखने के लिए धर्मशाला पहुंचे मशहूर सूफी सिंगर लखविंद्र सिंह वडाली भी प्रतिभागियों की प्रतिभा देख आश्चर्यचकित हो गए। प्रतिभागियों ने हिमाचली लोक गीत, पुराने हिंदी गीत और नए बालीवुड गीतों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर निर्णायक मंडल और मौजूद दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। प्रतिभागियों ने अपनी गायकी से निर्णायक मंडल को भी फैसला लेने से पहले कई बार सोचने को मजबूर कर दिया। ग्रैंड फिनाले के मौके पर ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप की टीम, जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी और प्रदेश भर के संगीत प्रेमी विशेष रूप से मौजूद रहे।

‘दिव्य हिमाचल टीवी बुलेटिन’ से प्रसन्न

ग्रैंड फिनाले के मौके पर प्रदेश की ताजा खबरों से अपडेट रखने के लिए ‘दिव्य हिमाचल टीवी बुलेटिन’ भी चलाया गया। सेलिब्रिटी जज लखविंद्र सिंह वडाली और सभी संगीत प्रेमियों ने इसे खूब पंसद किया। उन्होंने ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयास को सराहते हुए लगातार ‘दिव्य हिमाचल बुलेटिन’ से जुड़े रहने की बात भी कही।

कई दौर की परख से गुजरी प्रतिभा

‘हिमाचल की आवाज’ का विजेता बनने के लिए जूनियर वर्ग में नौ और सीनियर वर्ग के भी नौ प्रतिभागियों ने जीत के लिए विभिन्न राउंड में परीक्षा दी। इस दौरान हिमाचली लोक गीत, बालीवुड के पुराने और नए गीतों की प्रस्तुतियां दी गईं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App