अकाली कार्यकर्ताओं पर बरसी लाठियां

By: Mar 21st, 2018 12:02 am

विधानसभा घेरने पहुंची भीड़ को काबू करने में पुलिस-प्रशासन के छूटे पसीने, विशाल रैली में पहुंचे हजारों

चंडीगढ़ — पंजाब विधानसभा घेरने पहुंचे अकाली कार्यकर्ताओं पर मंगलवार को पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। उग्र हुई भीड़ को काबू करने के लिए पानी की बौछारें भी की गईं। जानकारी के अनुसार पंजाब विधानसभा सत्र के पहले दिन सेक्टर-25 के रैली ग्राउंड में शिरोमणि अकाली दल की ओर से पहले से तय प्रोग्राम के तहत पंजाब विधानसभा के घेराव को लेकर विशाल रैली की गई। इस रैली के दौरान बड़ी संख्या में अकाली दल के समर्थक चंडीगढ़ में पहुंचे। इस मौके पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, भाजपा पंजाब प्रधान विजय सांपला सहित कई दिग्गज लीडर वहां कांग्रेस सरकार का विरोध करने के लिए जुटे। इस दौरान अकाली नेताओं ने कांग्रेस के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। इसके बाद अकाली लीडरशिप के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने विधानसभा की तरफ कूच करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उग्र हुए लोगों को काबू करने के लिए लाठीचार्ज के साथ-साथ पानी की बौछारें कीं। अकालियों को विधानसभा जानें से रोकने के लिए दो हज़ार के करीब पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था। इसके इलावा पैरा मिलिट्री फोर्स, रैपिड एक्शन फोर्स और महिला पुलिस भी तैनात की गई। इस दौरान एसएसपी जगदरे नीलांबरी ने कहा कि पहले अकालियों को आगे न बढ़ने की अपील की गई, परंतु वे नहीं मानें तो फिर उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया गया।

रैली के बहाने छलके जाम

एक तरफ जहां अकालियों की रैली चल रही थी, वहीं दूसरी तरफ पंजाब से रैली में शामिल होने आए लोग शराब पीने में मस्त थे। कोई पी रहा है तो कोई बैग में स्टाक रखता दिख रहा है। लोग सरेआम ठेकों से शराब ख़रीदते दिख रहे थे। लोग रैली की जगह शराब के लिए ठेके के बाहर इकट्ठे होने लग गए और शराब की दो-दो बोतलें उठाकर सड़क पर ही बैठ गए। दूसरी ओर धड़ल्ले से शराब को बिकता देख ठेकेदारों ने भी इसका खूब फायदा उठाया और आधे दामों में शराब बेचना शुरू कर दी। सरेआम सड़को के बीचोंबीच लागों ने शराब पीना शुरू कर दिया।

इंस्पेक्टर सस्पेंड

पुलिस महकमा रैली को कंट्रोल करने में व्यस्त  था, वहीं रैली में आए लोग जमकर शराब का आनंद लेते दिख रहे थे। इन्हें रोकने में पुलिस नाकाम रही। इसका खामियाजा एक पुलिस अधिकारी को भुगतना पड़ा। मामले में कथित लापरवाही को लेकर पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर आरती गोयल को सस्पेंड कर दिया और विभागीय जांच शुरू कर दी है। दूसरी और रैली समाप्त होने के बाद चंडीगढ़ में जाम जैसी स्थिति बनी रही। रैली मैं शामिल होने आए लोग चंडीगढ़ का नज़ारा देखने के लिए शहर भर में घूमते देखे गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App