ताज पर निगाह

By: Mar 27th, 2018 12:05 am

प्रोफाइल-8

नाम— भव्या 

माता— मधु वालिया

पिता— अविनाश वालिया

शिक्षा— एमबीए

शौक—  कुकिंग, डांसिंग, रीडिंग

निवासी— कांगड़ा

कांगड़ा— ‘मिस हिमाचल’ का ताज हासिल करने की हसरत और सुपर मॉडल बनने की चाहत रखने वाली कांगड़ा की भव्या ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मंच से सपनों को साकार करना चाहती हैं। तीन मई, 1993 को अविनाश वालिया और मधु वालिया के परिवार में जन्मी भाव्या ने अपनी प्राथमिक शिक्षा जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा व 12वीं रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां से की। एमटी यूनिवर्सिटी नोएडा से एमबीए कर चुकी भव्या को ‘हंगामा डिजिटल’ के साथ काम करने का मौका भी मिला है। टाटा स्काई सहित अनेक ब्रांड के साथ मॉडलिंग शूट कर चुकीं भव्या भविष्य में सुपर मॉडल बनना चाहती हैं। भाई अतुल वालिया और बहन वंदना की लाडली भव्या को कुकिंग, डांसिंग, रीडिंग के अलावा मॉडलिंग का शौक है। ‘मिस हिमाचल’ का ताज हासिल करने के लिए वह कड़ी मेहनत कर रही हैं। उन्होंने जिम के साथ डांसिंग क्लास भी ज्वाइन की है।  ग्रैंड फिनाले में होने वाला मुकाबला भव्या के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।  भव्या ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ की कसौटी पर खरा उतरने के लिए मजबूत इरादे के साथ वह खुद को तैयार कर रही हैं।

समाजसेवा करना इप्शिता का ख्वाब

प्रोफाइल-9

नाम— इप्शिता

माता— इंद्रा देवी

पिता— सुमन देव कश्यप 

शिक्षा— बीएससी (अध्ययनरत)

शौक— डांस, एक्टिंग, ट्रैवलिंग

निवासी— देवी देहरा (डलहौजी)

डलहौजी — डीएवी कालेज बनीखेत से बीएससी कर रही इप्शिता ने ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2018’ की फाइनलिस्ट हैं। इस कामयाबी से इप्शिता के घर में खुशी का माहौल है। इप्शिता न्यूज एंकर के रूप में करियर बनाना चाहती हैं, लेकिन ऐसे कंपीटीशन में भाग लेने से भी नहीं चूकतीं। इप्शिता कहती हैं कि ‘मिस हिमाचल’ केवल एक सौंदर्य प्रतियोगिता नहीं, बल्कि पर्सनेलिटी डिवेलपमेंट करने के लिए भी बेहतरीन मंच है। इप्शिता की प्रारंभिक शिक्षा सेक्रेड हार्ट स्कूल डलहौजी व 12वीं गुरु नानक पब्लिक स्कूल से हुई। वर्तमान में इप्शिता डीएवी कालेज बनीखेत से ग्रेजुएशन कर रही हैं। इप्शिता के पिता भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होकर बतौर शिक्षक सेवाएं दे रहे हैं। उनकी माता इंद्रा गृहिणी हैं। इप्शिता का भाई सूर्यांश केंद्रीय विद्यालय बनीखेत में 12वीं का छात्र है। इप्शिता कहती हैं कि हिमाचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन पहले प्रतिभाओं को मंच नहीं मिल पाता था। अब ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ ने प्रदेश के युवाओं को बेहतरीन मंच प्रदान किया है। इप्शिता ट्रैवलिंग का शौक रखती हैं। इप्शिता कहती हैं कि महिलाओं के समाज में उत्थान, सम्मान व सुरक्षा के लिए मुहिम चलाना चाहती हैं।

सुपर मॉडल बनना सपना

प्रोफाइल-10

नाम— रुचिका शर्मा

माता— प्रोमिला देवी

पिता— रविंद्र दत्त शर्मा

शिक्षा— ग्रेजुएशन (अध्ययनरत)

शौक— एक्टिंग, मॉडलिंग

निवासी— रोहड़ू

रोहड़ू— ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल’ का ताज हासिल करने रोहड़ू की रुचिका शर्मा सुपर मॉडल के साथ सफल अभिनेत्री बनने का ख्वाब संजोए हुए हैं। चिड़गांव के गुम्मा की रहने वाली रुचिका शर्मा की माता प्रोमिला देवी हाउसवाइफ व पिता रविंद्र दत्त शर्मा प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं, वहीं रुचिका का एक भाई आदित्य शर्मा भी हैं। रुचिका की प्रारंभिक शिक्षा पब्लिक स्कूल पब्बर चिड़गांव से हुई है। उसके बाद बीएल सेंट्रल स्कूल सोलन से 12वीं की। इन दिनों वह चंडीगढ़ सेक्टर-2 सरकारी कालेज से ग्रेजुएशन कर रही हैं। रुचिका कहती हैं कि वह ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मंच से एक सफल अभिनेत्री बनने की दिशा में  कदम रखेंगी। उनका मॉडलिंग और एक्टिंग के अलावा खुशियां बांटने का शौक है। रुचिका के मामा-पिता उनके सपनों को पूरा करने में सहयोग कर रहे हैं। रुचिका का कहना है कि आज वह जो कुछ भी हैं, अपने माता-पिता के आदर्श व संस्कारों के कारण हैं।

बचपन की हसरत पूरी

प्रोफाइल-11

नाम— जूही चरण

माता— अनिता

पिता— बीर सिंह

शिक्षा— नर्सिंग

शौक— सिंगिंग, ट्रैवलिंग

निवासी— धर्मपुर (सोलन)

धर्मपुर, सोलन— सोलन के धर्मपुर की जूही चरण ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ के माध्यम से आसमान छूने का प्रयास कर रही हैं। ‘मिस हिमाचल’ की फाइनलिस्अ बनकर जूही अपने बचपन के ख्वाहिश को पूरा करने की कोशिश कर रही हैं। जूही चारण का उद्देश्य ‘मिस हिमाचल’ का ताज हासिल कर सपनों को चार चांद लगाना है। जूही चरण ‘मिस इंडिया’ व ‘मिस वर्ल्ड’ जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं में हिमाचल के प्रतिनिधित्व करना चाहती हैं। धर्मपुर में रहने वाली जूही चारण का जन्म 15 मई, 1993 को हुआ। घर में सबसे बड़ी होने के कारण जूही सबकी लाड़ली हैं। जूही की मैट्रिक डिवाइन पब्लिक स्कूल धर्मपुर से हुई। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धर्मपुर से 12वीं करके जूही ने हिमालन गु्रप ऑफ  प्रोफेशनल इंस्टीच्यूट काला अंब से नर्सिंग की की। वर्तमान में जूही दिल्ली के क्लियर मेडिकल कैंसर सेंटर में सेवाएं दे रही हैं। जूही चरण ने ‘मिस हिमाचल-2014’ में सेमीफाइनल तक पहुंची थीं, लेकिन फिर पारिवारिक कारणों के कारण आगे नहीं बढ़ पाई। जूही के पिता बीर सिंह ग्राम पंचायत धर्मपुर में ऑफिस सुपरिंटेंडेंट, जबकि माता अनिता प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं। जूही का भाई आकाश चरण बैंक में कार्यरत हैं। जूही मॉडलिंग, सिंगिंग के साथ ट्रैवलिंग का शौक रखती हैं। जूही ‘मिस हिमाचल-2018’ का ताज अपने नाम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। इसके साथ उन्हें माता-पिता व भाई का भी पूरा सहयोग मिल रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App