मॉडलिंग में नाम कमाना चाहती हैं कोठी की प्रियंका

By: Mar 29th, 2018 12:05 am

‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट-16

नाम : प्रियंका भारद्वाज

निवासी : कोठी, चोलथरा

माता : सीमा देवी

पिता : यशवंत सिंह

शौक : डांसिंग, मॉडलिंग

मंडी— पिता कोठी में दुकान चला रहे हैं, लेकिन बेटी मॉडलिंग और एक्टिंग में नाम कमाना चाहती है। काफी समय से ‘दिव्य हिमाचल’ के इवेंट ‘मिस हिमाचल’ को फॉलो कर रहीं प्रियंका भारद्वाज अब खिताब से एक कदम दूर हैं और इन दिनों फाइनल की तैयारियों में जुटी हैं। सरकाघाट उपमंडल के कोठी की रहने वाली प्रियंका भारद्वाज इन दिनों बीएड की पढ़ाई कर रही हैं। प्रियंका की 12वीं तक की पढ़ाई होली एंजल स्कूल से हुई। नॉन मेडिकल में 12वीं करने के बाद उन्होंने राजकीय वल्लभ कालेज, मंडी में बीएससी फिजिक्स में ग्रेजुएशन की। प्रियंका के पिता अपनी दुकान चलाते हैं, जबकि माता गृहिणी हैं। एक छोटा भाई केतन भारद्वाज है। प्रियंका काफी समय से सोशल मीडिया और अखबार के माध्यम से ‘मिस हिमाचल’ के इवेंट को फॉलो कर रही थीं और माता-पिता के स्पोर्ट के बाद जब उन्होंने ‘मिस हिमाचल’ में हिस्सा लिया तो अब खिताबी दौड़ से एक कदम दूर हैं। ‘मिस हिमाचल’ की फाइनलिस्ट प्रियंका भारद्वाज इन दिनों ताज पाने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही हैं। प्रियंका कहती हैं एक्टिंग और मॉडलिंग में अब वह करियर बनाना चाहती हैं। आजकल यू-ट्यूब से मॉडलिंग, रैंपवॉक और दूसरे स्किल को निखारने में जुटी हुई हैं। अब बस ‘दिव्य हिमाचल’ का ताज पाना ही पहला लक्ष्य है। ‘मिस हिमाचल’ के बारे में प्रियंका भारद्वाज कहती हैं कि इसमें गांव की लड़कियों को भी मौका मिल रहा है। हर जिला की लड़कियों को दूरदराज नहीं जाना पड़ता। अपने ही जिला में युवतियों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिले तो इससे बड़ा प्लेटफार्म और क्या हो सकता है। खास बात है कि ‘मिस इंडिया’ के साथ भी ‘मिस हिमाचल’ की कोलेबरोशन है।

सुमन को मां का साथ

‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट-17

नाम : सुमन

पता : कोटली

माता : गीता देवी

पिता : स्व. ओंकार सिंह

शौक : डांसिंग, सिंगिंग

मंडी— ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल’ की लोकप्रियता का अंदाजा  यूं ही लगाया जा सकता है कि आज कई युवतियां ‘मिस हिमाचल’  का ताज पहनने का सपना संजो रही हैं। ऐसा ही एक नाम है ‘मिस हिमाचल-2018’ के फाइनलिस्ट में जगह बना चुकीं सुमन। अभिलाषी यूनिवर्सिटी से वैटरिनरी फार्मासिस्ट की पढ़ाई कर रहीं सुमन ने जब आरुषा शर्मा को ‘मिस हिमाचल-2016’ का ताज पहने देखा तो उन्हें प्रेरणा मिली और उन्होंने ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट में हिस्सा लिया और अब ताज से एक कदम दूर हैं। कोटली की रहने वालीं सुमन ने 12वीं तक की पढ़ाई सरस्वती विद्या मंदिर मंडी से ही की। ‘मिस हिमाचल-2016’ की विनर आरुषा शर्मा ‘मिस हिमाचल-2018’ की फाइनलिस्ट सुमन की ही सीनियर थीं। इसके बाद सुमन ने भी मॉडलिंग के क्षेत्र में करियर बनाने की ठान ली। सुमन के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन माता गीता देवी बेटी के ख्वाब पूरे करने में उनका साथ दे रही हैं। इसके अलावा घर में एक बड़ी बहन और एक छोटा भाई भी है। सुमन ने बताया कि फिलहाल वह मॉडलिंग में ही और इवेंट में भी पार्टिस्पिट करेंगी। सुमन मुंबई का रुख कर वहां भी मॉडलिंग में हाथ आजमाना चाहती हैं। सिंगिंग और डांसिंग सुमन के शौक हैं और वह कहती हैं कि ‘मिस हिमाचल’ इवेंट से प्रदेश भर की कई युवतियों को मंच मिल रहा है। हिमाचल की लड़कियों में भी बहुत टेलेंट है, लेकिन मंच की कमी के चलते वह प्रतिभा सामने नहीं आती है। ऐसे में ‘मिस हिमाचल’ के इवेंट से युवतियों की प्रतिभा को मंच मिल रहा है। यह काफी सराहनीय प्रयास है। युवतियों को मौका मिल रहा है।

पेंटिंग की शौकीन धर्मपुर की दीक्षा

‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट-18

नाम : दीक्षा भारद्वाज

पता : धर्मपुर (सोलन)

माता : सुमन भारद्वाज

पिता : अशोक भारद्वाज

शौक : पेंटिंग व सिंगिंग व डांसिंग

धर्मपुर(सोलन)— ‘मिस हिमाचल’ का ताज जीतने के लिए धर्मपुर की रहने वाली दीक्षा भारद्वाज इन दिनों खूब पसीना बहा रही हैं। दीक्षा का चयन मिस हिमाचल प्रतियोगिता के टाप-20 में हुआ है। शूलिनी यूनिवर्सिटी एमएसई की पढ़ाई कर रही दीक्षा भारद्वाज ने डिवाइन पब्लिक स्कूल, धर्मपुर से मैट्रिक की है। इसके बाद नॉन मेडिकल इकाई से जमा दो की परीक्षा के बाद डिग्री कालेज, सोलन से डिग्री प्राप्त की है। बचपन से ही धर्मपुर में रह रही है। दीक्षा के पिता अशोक भारद्वाज प्राइवेट कंपनी में कार्य करते हैं, जबकि माता सुमन भारद्वाज गृहिणी है। दीक्षा का छोटा भाई पुनीत भारद्वाज शूलिनी यूनिवर्सिटी से बीटैक कर रहा है। ‘मिस हिमाचल’ के माध्यम दीक्षा भारद्वाज अपने करियर को पंख लगाना चाहती है। बचपन से ही मॉडल बनने का सपना लेकर आगे बढ़ रही दीक्षा भारद्वाज वर्ष-2017 में आयोजित ‘मिस हिमाचल’ में भी टॉप-20 में अपनी जगह बना चुकी हैं, परंतु पढ़ाई का अधिक बोझ होने के कारण वह फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाई थी, पर अब दीक्षा के माता-पिता व भाई इसमें आगे बढ़ने के लिए साथ दे रहे हैं। वह केमिस्ट्री में नए प्रकार के शोध करने, पेंटिंग, सिंगिंग व डांसिंग की शौकीन है। दीक्षा का मॉडलिंग करने का शौक भी बचपन से ही है। दीक्षा मॉडलिंग में ही अपना करियर बनाना चाहती है। दीक्षा का मानना है कि हिमाचल में अधिकतर लड़कियां सुपर मॉडल बन कर अपना करियर बनाना चाहती है परंतु इस फील्ड में आने के लिए परिजनों के विपरीत सोच के कारण वह अपने करियर को पूरा नहीं बढ़ा पाती हैं। दीक्षा का कहना है कि  परिजनों को अपनी  बेटियों के लिए सकारात्मक सोच से इस फील्ड में आने के लिए प्रेरित करना चाहिए, क्योंकि मॉडलिंग में  अच्छा करियर बन सकता है और हिमाचल की बेटियां भी देश-विदेश में हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन कर सकती है। देव भूमि के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा प्रदेश की युवतियों के लिए उपलब्ध करवाए जा रहे इस मंच के लिए उन्होंने आभार व्यक्त किया है। दीक्षा भारद्वाज ने बताया कि वह ‘मिस हिमाचल-2018’ का ताज पाने के लिए दिन-रात पूरी लगन व मेहनत कर रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App