गर्मियों में कपड़ों का चुनाव

By: May 27th, 2018 12:10 am

मौसम के बारे सोचते ही हमारे दिमाग में पसीना, हल्के कपड़े और ठंडे पानी की याद आती है। ऐसे में हमें अपने कपड़ों का खास ध्यान रखना चाहिए कि हमें इस दौरान क्या पहनना चाहिए और क्या नहीं। आइए आपको बताते हैं कि ऐसे कौन से पोषाक हैं, जिन्हें हमें गर्मियों के मौसम में पहनने से बचना चाहिए।

 ऐसी गर्मियों में चमड़े की पैंट्स जितना गर्म कुछ भी नहीं होता।  और गहरे रंग की पैंट्स का चुनाव भी नहीं करना चाहिए। इस दौरान आप हल्की लाइट ब्लू या ब्लू रंग की पैंट्स का चुनाव कर सकती हैं।   क्योंकि गहरे रंग की पैंट्स से एक  तो गर्मियों में ऐसे ही आंखों में चुभता है  अतिरिक्त पसीना निकलने लगता है और आप आसानी से कोई काम नहीं कर पाती हैं। इसलिए गर्मियों में ठंडा रहने के लिए आपको हल्के रंगों का इस्तेमाल करना होगा।

हाई लो स्कर्ट : गर्मियों के मौसम में हाई लो स्कर्ट नहीं पहननी चाहिए,  इनसे आपका लुक बेकार लगता है। इन स्कर्ट के बदले आप कोई और विकल्प चुनकर उसे पहन सकती हैं।

फलालैन : यह स्कर्ट आलसी लड़कियों के लिए होती है। इसमें आपको अपनी कमर में शर्ट बांधनी होती है। यह फैशन गर्मियों में काफी अजीब लगता है। जब आपको कपड़ा पहनना ही नहीं है, तो बेवजह उसे कमर से बांधने का क्या मतलब बनता है।

स्कर्ट :  गर्मियों में स्कर्ट का चुनाव भी देख कर करें। स्कर्ट भी हल्के रंग की ही पहनें, जो देखने में भी अच्छा लगे।

डार्क मेकअप : गर्मियों के मौसम में हमें कम मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए। डार्क मेकअप करना बेवकूफी के समान है। डार्क मेकअप करने के बाद पसीना आए तो उस समय आप  किसी जोकर की तरह लगेंगी। इसलिए कोशिश करें कि इस मौसम में आप कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करें।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App