एक नजर

By: Jun 22nd, 2018 12:01 am

जीप से टकराई ट्रैक्टर ट्राली, 15 की मौत

मुरैना — मध्य प्रदेश के मुरैना जिला के स्टेशन रोड थाना क्षेत्र में गुरुवार को रेत से लदी ट्रैक्टर ट्राली ने सामने से आ रही जीप में टक्कर मार दी, जिससे एक ही परिवार से जुड़े 15 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।  ट्रैक्टर ट्राली में रेत अवैध रूप से ले जाई जा रही थी। उसके चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए सामने से आ रही जीप में टक्कर मार दी। दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर चालक भाग निकला।

ईरान के साथ संबंध सामान्य रखेगा चीन

बीजिंग — चीन ने कहा है कि वह ईरान के साथ अपने संबंध सामान्य रखेगा और इस मसले पर किसी के दबाव में नहीं आएगा। वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता गाओ फेंग ने गुरुवार को नियमित प्रेस ब्रीफिंग में पत्रकारों के सवाल में यह जानकारी दी। उनसे पूछा गया था कि क्या चीनी कंपनियां ईरानी बाजार से अपना कारोबार समेट लेंगी तो उन्होंने इसका जबाब यह दिया कि हम ईरान के साथ अपने संबंध सामान्य रखेंगे।

हमले में लीबिया के चार सैनिक शहीद

बेनगाजी — लीबिया के देरना शहर में आत्मघाती हमले में पूर्वी लीबिया सुरक्षाबलों के चार सैनिक शहीद हो गए। सैन्य प्रवक्ता ने इस हमले की पुष्टि की है। खलिफा हफ्तार लीबिया नेशनल आर्मी के प्रवक्ता अहमद-अल-मिसमारी ने कहा कि आत्मघाती हमलावर गाड़ी में सवार होकर एक सफेद झंडा लेकर सैनिकों की ओर बढ़ा। सैनिकों ने उसको युद्ध क्षेत्र से चले जाने को कहा, लेकिन उसने विस्फोटक से भरी गाड़ी को सैनिकों के नजदीक ले जाकर ने उसमें विस्फोट कर दिया।

अल्जीरिया में नकल रोकने को इंटरनेट बंद

अल्जीयर्स — अल्जीरिया में हाई स्कूल डिप्लोमा एग्जाम्स शुरू हुए हैं और पहले ही दिन नकल को रोकने के लिए इंटरनेट ब्लैकआउट कर दिया गया है। कुल दो घंटे के लिए पूरे देश में मोबाइल और फिक्स्ड इंटरनेट ठप रहा।  अब जब तक यह परीक्षाएं चलेंगी, तब तक सात लाख स्टूडेंट्स को नकल से रोकने के लिए इंटरनेट ब्लैकआउट जारी रहेगा। सोमवार तक यह परीक्षाएं चलनी हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App