एक नजर

By: Jun 24th, 2018 12:01 am

जोकोविच सेमीफाइनल में 

लंदन— पूर्व नंबर एक और अब विश्व रैंकिंग में 22वें नंबर पर खिसक चुके सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी वापसी का सिलसिला जारी रखते हुए फ्रांस के एड्रियन मैनेरिनो को लगातार सेटों में 7-5, 6-1 से हराकर अपने करियर की 800वीं जीत दर्ज की और क्वींस क्लब टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली। जोकोविच वर्ष 1968 के बाद से ओपन युग में 800 मैच जीतने वाले दुनिया के 10वें खिलाड़ी बन गए हैं।

पहला मैच हारी भारत-ए टीम 

डर्बी— भारत-ए टीम अभ्यास मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद जब त्रिकोणीय सीरीज में उतरी तो उसका पहले ही मैच में निराशाजनक प्रदर्शन रहा। उसे इंग्लैंड लायंस के हाथों सात विकेट की हार का सामना करना पड़ा। भारत ए ने अभ्यास मैचों में 458 रन का लिस्ट ए का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया था, लेकिन इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारतीय टीम 46.3 ओवर में 232 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड लायंस ने 41.5 ओवर में तीन विकेट पर 236 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

चांडीमल पर बैन बरकरार

कोलंबो— श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल की गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में एक टेस्ट बैन के खिलाफ की गई अपील को न्यायिक आयुक्त ने खारिज कर दिया है, जिसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट से बाहर रहना होगा। 28 साल के चांडीमल को गत सप्ताह सेंट लुसिया टेस्ट में गेंद के साथ छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था और उन्हें आखिरी टेस्ट से प्रतिबंधित कर दिया गया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने शनिवार को जारी बयान में बताया कि चांडीमल की अपील खारिज हो गई है। न्यायिक आयुक्त ने दिनेश चांडीमल को गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में दोषी पाया है। चांडीमल की अपील खारिज होने के बाद वह अब किंग्सटन ओवल में होने वाले तीसरे और वेस्टइंडीज की मेजबानी में पहले दिन-रात्रि टेस्ट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App