दो दिन में  बिके 1680 प्रोस्पेक्टस

By: Jun 19th, 2018 12:05 am

मंडी —हिमाचल के सबसे पुराने कालेजों में से एक राजकीय वल्लभ कालेज मंडी में दाखिला प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्रवेश प्रक्रिया के दो दिन में ही करीब 1680 प्रोस्पेक्टस छात्रों ने खरीदे हैं। इसके साथ ही दाखिले के लिए कालेज प्रबंधन ने व्यवस्था में भी बड़े बदलाव किए हैं। व्यवस्था में किए गए इन बदलावों को इस शैक्षणिक सत्र में लागू कर दिया गया है। कालेज को पांच जोन में बांटा गया है। हर जोन में 17 से 19 शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ को मेंबर बनाया गया है। इन जोन को एंटी रैगिंग और डिसिप्लीन स्क्वायड का नाम दिया गया है। इन पांच स्क्वायड पर अनुशासन के साथ ही बिजली, पानी, सफाई समेत छात्रों से जुड़ी हर समस्या के समाधान का जिम्मा सौंपा गया है। इस बार कालेज में एडमिशन के ऑनलाइन भुगतान की व्यवस्था को भी प्रभावी तरीके से लागू कर दिया गया है। इसका जिम्मा भी इन स्क्वायड को सौंपा गया है। कालेज में प्रवेश लेने वाले फ्रेशर स्टूडेंट को एडमिशन फीस ऑनलाइन  अदा करने की सुविधा भी मिलेगी।

ये हैं पांच स्क्वायड

पांच स्क्वायड का गठन किया गया है, जिसमें आर्ट ब्लाक, स्टाफ रूम कालेज ग्रांउड, साइंस ब्लाक, होस्टल एंड एंट्री प्वाइंट और आईआईटी कैंपस और बीबीए ब्लॉक शामिल हैं। कालेज के प्राचार्य डा. अशोक अवस्थी ने कहा कि एडमिशन के लिए चार काउंटर लगाए गए हैं। इस बार प्रभावी तरीके से ऑनलाइन भुगतान की व्यवस्था को लागू किया गया है। 24 को पहली मेरिट लिस्ट लगाई जाएगी। 24 से 27 तक फीस जमा की जाएगी, जबकि सेल्फ  फाइनांस कोर्स का टेस्ट 25 जून को होगा।

एबीवीपी-एनएसयूआई ने लगाए हेल्प डेस्क

कालेज खुलने से जिलाभर के कालेजों में रौनक लौट आई है। प्रवेश के पहले दिन लीड कालेज में एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने भी कालेज में मार्गदर्शन काउंटर लगाए। एनएसयूआई के जिला सचिव आजाद ने कहा कि संगठन छात्रों की समस्या के समाधान को तत्पर है। स्टूडेंट की मदद के लिए हेल्प डेस्क कालेज में लगाए गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App