लाहुल सैलानियों से गुलजार, होटल पैक

By: Jun 25th, 2018 12:05 am

लाहुल की ओर बढ़े सैलानी

कुल्लू  -रोहतांग के बाद अब पर्यटकों ने जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति की ओर कदमताल शुरू कर दी है। इन दिनों लाहुल  में पर्यटकों के आगमन से रौनक बढ़ी हुई है। ठंडी फिजाओं में घूमकर पर्यटक आनंद प्राप्त कर रहे हैं। लाहुल में अच्छी आक्यूपेंसी चली रही है। लाहुल की ओर पर्यटक बढ़ने से यहां के पर्यटन कारोबारियों के हौसले भी बुलंद हो गए हैं। मनाली टूरिस्ट इन्फार्मेशन सेंटर में भी लाहुल के पर्यटन स्थलों की जानकारी लेने के लिए बाहरी राज्यों के पर्यटक पहुंच रहे हैं। वहीं प्रदेश उच्च न्यायालय ने जिला प्रशासन को मणिकर्ण घाटी  में बिना नियमों से बने होटलों को सील करने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन अब होटलों को सील करने का कार्य आरंभ करेगा।

शख्सियत :खिलाडि़यों को तराश रहीं

युवा खिलाडि़यों की प्रतिभा को निखाने का लक्ष्य लेकर जेबीटी अध्यापिका अंजू बाला चल रही हैं। बता दें कि वाला जेबीटी अध्यापिका राजकीय प्राथमिक पाठशाला लारजी में कार्यरत है। सर्व शिक्षा अभियान में जिला और राज्य स्तर पर रिसोर्स पर्सन के तौर पर भी कार्य किया है। प्राथमिक शिक्षा के प्रचार प्रसार में वाला अंजू का विशेष योगदान रहता है। वर्तमान में वाला अंजू जिला एथलेटिक्स संघ की उपाध्यक्ष पद पर तैनात है ।

कुल्लू में हेल्पलाइन नंबर

  पुलिस-100       चाइल्ड हेल्पलाइन 1098

   एंबुलेंस – 108  जननी सुरक्षा योजना 102

उपायुक्त कुल्लू – 222727

 पुलिस अधीक्षक – 224700

 विद्युत शिकायत – 222401  पानी शिकायत – 225991

वोल्वो बसों की समयसारिणी

चंडीगढ़-मनाली 8.40   पीएम

चंडीगढ़-मनाली 10.00 पीएम

चंडीगढ़-मनाली  08.00 एएम

चंडीगढ-मनाली  12.00  पीएम

दिल्ली-मनाली   06.00  पीएम

दिल्ली-मनाली  07.00  पीएम

दिल्ली-मनाली 07.35   पीएम

दिल्ली-मनाली 08.00  पीएम

दिल्ली-मनाली 08.26  पीएम

दिल्ली-मनाली 08.03  पीएम

दिल्ली-मनाली 10.00 पीएम

‘दिव्य हिमाचल’ से छोटी सी मुलाकात

मनाली का वादियों का दीदार करने आए दिल्ली के  पर्यटक रोहित कुमार और मंजू का कहना है कि देश में सिर्फ मनाली की वादियां ही ठंडी हैं। ये वादियां हर दिन मनाली आने वाले पर्यटकों को सुकून दे रही हैं। पर्यटकों का कहना है कि जैसे ही वे कुल्लू के प्रवेश द्वार में पहुंचे, तो हल्की ठंडी हवाएं महसूस कीं। जैसे-जैसे मनाली की तरफ पहुंचे तो और आनंदभरी हवाएं महसूस हुईं। ब्यास नदी देखकर उन्होंने राफ्टिंग करने का मन भी बनाया है।

मुख्यमंत्री के दौरे से बंजारवासी खुश

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बीते दिन बंजार घाटी का दौरा किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई विकासात्मक कार्यों के शिलान्यास और उद्घाटन किए। वहीं, बस सेवा को शुरू करने की घोषणा के साथ स्कूलों का दर्जा बढ़ाने की भी घोषणा की। जिससे बंजारवासी खुश हो गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App