एक नजर

By: Jul 17th, 2018 12:05 am

पोवार महिला टीम के अंतरिम कोच

मुंबई — भारत के पूर्व आफ स्पिनर रमेश पोवार को राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच बनाया गया है। बीसीसीआई जब तक तुषार अरोठे का उपयुक्त विकल्प नहीं ढूंढ लेता तब तक वह टीम के साथ जुड़े रहेंगे। सीनियर खिलाडि़यों के साथ मतभेद के बाद अरोठे को इस्तीफा देने को बाध्य होना पड़ा था। सीनियर खिलाड़ी बड़ौदा के इस पूर्व आलराउंडर के कोचिंग के तरीकों से खुश नहीं थी। पोवार महिला टीम के शिविर से जुड़ेंगे, जिसकी शुरुआती 25 जुलाई से बंगलूर में होगी। बीसीसीआई पहले ही पूर्णकालिक कोच के लिए आवेदन आमंत्रित कर चुका है, जिसकी अंतिम तारीख 20 जुलाई है।

दिनेश चांदीमल चार वनडे से भी बैन

दुबई — श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंडिका हाथरुसिंघे और मैनेजर असांका गुरुसिंघा को खेल भावना का उल्लंघन करने के मामले में स्वतंत्र न्यायिक आयुक्त माइकल बेलोफ क्यूसी ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों टेस्टों के साथ वनडे सीरीज के शुरुआती चार मैचों से भी निलंबन की सजा सुनाई। गत माह वेस्टइंडीज दौरे पर सेंट लूसिया टेस्ट के दौरान बॉल टेंपरिंग के लिए दोषी ठहराए गए चांदीमल के खिलाफ दिए गए फैसले के विरोध में पूरी श्रीलंकाई टीम ने मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया था, जिससे मैच में दो घंटे की देरी हुई थी।

एशियाड में हांगकांग से पहला मुकाबला

नई दिल्ली — गत चैंपियन भारत का 18 अगस्त से जकार्ता में शुरू होने वाले एशियाई खेलों की पुरुष हाकी प्रतियोगिता में अपने खिताब बचाओ अभियान और टोक्यो ओलंपिक टिकट पाने के लिये पहला मुकाबला हांगकांग से होगा। एशियाई हाकी महासंघ ने एशियाई खेलों की पुरुष और महिला हाकी प्रतियोगिता का कार्यक्रम जारी किया है। यह टूर्नामेंट, 2020 के टोक्यो ओलंपिक के लिए पहला क्वालिफायर है।

जूनियर वर्ल्ड वुशू में जीते नौ मेडल

नई दिल्ली — ब्राजील के ब्राजिलिया शहर में सातवीं जूनियर वर्ल्ड वुशू प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़यिं ने चार रजत और पांच कांस्य पदक सहित कुल नौ पदक जीते। प्रतियोगिता के अंतिम दिन भी भारतीय खिलाडि़यों का अच्छा प्रदर्शन जारी रहा।

श्रीलंका ने भारत से जीती सीरीज

कोलंबो — श्रीलंका ब्लाइंड टीम ने वर्षा प्रभावित दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में विश्व चैंपियन भारत को सोमवार को सात विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम ने तीन विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया। श्रीलंका ने 17.2 ओवर में तीन विकेट पर 197 रन बनाकर मैच और सीरीज जीत ली।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App