एक नजर

By: Jul 27th, 2018 12:01 am

भारत आएंगे चीन के रक्षामंत्री

बीजिंग — चीन के रक्षामंत्री वी फेंगे ने भारत दौरे का न्योता स्वीकार कर लिया है और वह इस वर्ष के अंत तक पड़ोसी देश का भ्रमण करने की योजना बना रहे हैं। चीन के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता रेन गौकियांग ने बताया कि दोनों देश वी फेंगे के दौरे के संबंध में संपर्क बनाए हुए हैं। हालांकि इस बारे में अधिक ब्यौरा नहीं दिया।

काबुल में हमला चार की जान गई

काबुल — अफगानिस्तान में तालिबान के आत्मघाती हमलावर ने गुरुवार अफगान खुफिया एजेंसी के काफिले को निशाना बनाकर हमला किया गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। काबुल पुलिस के प्रवक्ता हशमत सतानेकजई ने कहा कि तड़के करीब पांच बजे आत्मघाती हमलावर ने एक कार से काफिले को निशाना बनाया। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है।

लंदन की इमारत में भीषण आग

लंदन — ब्रिटेन में लंदन के वेस्ट हैंपस्टेड इलाके में पांच मंजिली इमारत में गुरुवार तड़के भीषण आग लग गई, जिस पर 15 दमकल वाहनों के 100 कर्मियों ने करीब चार घंटे में काबू पा लिया। इस हादसे में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है। दमकल अधिकारी क्लिंटन मुर्रे ने कहा कि माना जा रहा है कि आग चौथी मंजिल पर लगी।

टोक्यो में आग, चार लोगों की मौत

टोक्यो — जापान की राजधानी टोक्यो के पश्चिमी उपनगर में गुरुवार को निर्माणाधीन इमारत में आग लग गई, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और करीब 40 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर है। टोक्यो नगर पुलिस ने चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।

माल्या के प्रत्यर्पण की सुनवाई 31 को

नई दिल्ली — सरकार ने राज्यसभा में कहा कि हजारों करोड़ रुपए का बैंक ऋण नहीं चुकाने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन से स्वदेश लाने की प्रक्रिया भारत- ब्रिटेन प्रत्यर्पण संधि के अनुसार चल रही है और इस मामले की अंतिम सुनवाई के लिए 31 जुलाई की तिथि निर्धारत है। विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने यह जानकारी दी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App