गुप्त बैठक में सरकार के खिलाफ निकाली भड़ास

By: Jul 16th, 2018 12:05 am

सोलन – सोलन में भाजपा नेताओं के एक धड़े की बैठक आजकल चर्चा में है। बैठक में जिस ढंग से प्रदेश सरकार की वर्तमान नीतियों की खिलाफत की गई, उससे गुप्तचर विभाग के भी कान खड़े हो गए हैं। बंद कमरे में गिने चुने पदाधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न बैठक में कई दिग्गज महिला नेत्रियों के भी भाग लेने की सूचना है। सूत्रों के अनुसार इस गुप्त बैठक में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली गई। इस बैठक में इन बातों पर अफसोस प्रकट किया गया कि ऊंचे व मलाईदार ओहदे ऐसे नेताओं को दिए जा रहे हैं, जिन्हें पार्टी में आए अभी कुछ ही अरसा हुआ है। बैठक में विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि उन्होंने ताउम्र पार्टी के लिए कार्य किया किंतु अब उनकी बिलकुल अपेक्षा की जा रही है। भाजपा में पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि जब मुख्यमंत्री के बदलते ही निष्ठावान कार्यकर्ता हाशिए पर धकेल दिए गए हों। इन नेताओं का कहना है कि पार्टी को उन्होंने भी अपने खून-पसीने से सींचा है किंतु तवज्जो उन्हें दी जा रही है जो या तो नए पदाधिकारी हैं या फिर निष्कासित हैं। इस गुप्त बैठक में उपस्थित पदाधिकारी हालांकि सार्वजनिक रूप से कुछ भी कहने से गुरेज कर रहे हैं किंतु इतना निश्चित है कि पार्टी में हो रही अनदेखी का मामला अब राष्ट्रीय स्तर पर भी उठाया जा सकता है।

प्रेम प्रसंग के चलते व्यक्ति की मौत

कसौली में प्रेम प्रसंग के चलते एक व्यक्ति को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। प्रेमी तांत्रिक ने मृतक की पत्नी के साथ मिलकर पहले उसकी हत्या की फिर शव को क्योड़क जिला कैंथल (हरियाणा) ले जाकर अपने घर के आंगन में 11 फीट गहर गड्ढे में दफना दिया। मामले का खुलासा तब हुआ जब कसौली निवासी मृतक ऋषिपाल के भाई अशोक कुमार ने पुलिस में उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कर उसके अपहरण की आशंका जताई। मामले की छानबीन करते हुए पुलिस ने शक के आधार पर आरोपी अजय कुमार से सख्ती से पूछताछ की और उसने सारा सच उगल दिया। पुलिस ने हरियाणा पुलिस की मदद से शव को बरामद कर लिया। आरोपी अजय कुमार को 14 जुलाई को सोलन कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

सुर्खियां

* सीआरआई में विश्व का पहला कोर्स

* परवाणू में एपिडेमिक डिसीज एक्ट लागू

* चंडीगढ़ में गैंगस्टर दिलप्रीत गिरफ्तार

* जिला पुलिस सोलन ने चलाया चिट्टा पकड़ने का सघन अभियान

* डा. शांडिल ने भरी दोनों खेमों में हाजिरी

अपकमिंग इवेंट

* प्रदेश में 20 जुलाई को थमेंगे ट्रकों के पहिए

* जिलाभर में वन महोत्सव के तहत जारी रहेंगे पौधारोपण कार्यक्रम

* कालेजों में एडमिशन अंतिम दौर में, 21 जुलाई तक बढ़ाई गई है तिथि

जिला मार्केट कमेटी को मिला अध्यक्ष

आखिरकार जिला मार्केट कमेटी को उसका अध्यक्ष मिल ही गया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. राजीव सहजल के चहेते संजीव कश्यप को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोलन के देवठी क्षेत्र के रहने वाले संजीव कश्यप कृषक परिवार से संबंध रखते हैं और वर्ष 2007 से 2012 तक पूर्व भाजपा सरकार के समय भी मार्केट कमेटी के सदस्य रह चुके हैं। उनकी ताजपोशी के दौरान मंत्री डा. सहजल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

कांग्रेस के सम्मेलन में गुटबाजी

सोलन में कांग्रेस का जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन काफी चर्चा में रहा। सम्मेलन में पहुंची प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल के समक्ष भी कांग्रेस की गुटबाजी एक बार फिर से खुलकर सामने आई। सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू का उनके समर्थकों ने अलग-अलग स्वागत किया। इस दौरान कुछ देर के लिए अव्यवस्था का माहौल भी बन गया। हालांकि बाद में प्रदेश प्रभारी ने मंच से कार्यकर्ताओं को व्यक्ति विशेष नहीं बल्कि पार्टी के नारे लगाने की हिदायत भी दे डाली।

समाजसेवा में डा. सीमा ने पाया मुकाम

शख्सियत

पिछले 20 वर्षों से प्रदेश में आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारी के रूप में कार्यरत डा. सीमा गुप्ता न केवल चिकित्सा के क्षेत्र में बल्कि समाजसेवा के क्षेत्र में भी एक जाना-पहचाना नाम बन चुका है। अपने बलबूते व कई सामाजिक संगठनों से जुड़कर उन्होंने भ्रूण हत्या, बेटी बचाओ, महिला सशक्तिकरण सहित अन्य मुद्दों पर प्रशंसनीय कार्य किया है। अपने कार्यों के लिए उन्हें कई प्रतिष्ठित अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। सोलन निवासी डा. सीमा गुप्ता ने राजीव गांधी राजकीय स्नातकोत्तर आयुर्वेद महाविद्यालय से बीएएमएस की डिग्री हासिल की। इन्नरव्हील इंटरनेशनल द्वारा कन्या भ्रूण हत्या की रोकने के लिए उन्हें डिस्ट्रिक चेयरमैन द्वारा सम्मानित किया गया है। रोटरी इंटरनेशनल द्वारा सर्विस एवं सेल्फ अवार्ड, महिला सशक्तिकरण के लिए अंतरराष्ट्रीय वूमन आर्गेनाइजेशन द्वारा अवार्ड,रोटरी क्लब सोलन मिडटाउन द्वारा पहली जुलाई को डाक्टर्स डे पर बेस्ट डाक्टर अवार्ड व अन्य कई ऐसे सम्मान व अवार्ड हैं, जो डा. सीमा गुप्ता की कार्यों को परिभाषित करते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App