नयनादेवी कांड से हिला कहलूर

By: Jul 16th, 2018 12:05 am

बिलासपुर  – एक तरफ जहां नवरात्र को लेकर मां नयनादेवी के दर आए दिन प्रशासन बैठकें कर सुरक्षा का खाका तैयार कर रहा है, तो वहीं शनिवार को यहां घटित एनकाउंटर से प्रशासन की सुरक्षा के दावों की पोल खुलती नजर आई। शनिवार को मां नयनादेवी में हुए एनकाउंटर से पूरा बिलासपुर जिला दहला गया है। नयनादेवी में हालात ऐसे हो गए हैं कि लोग अपने घरों से भी निकलने से परहेज कर रहे हैं। इसी के साथ बीते शनिवार को ग्राम पंचायत हाहढ़ के छंवाहण गांव के निवासी श्रवण कुमार की सांप के काटने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार विकास खंड झंडूता के तहत आने वाली ग्राम पंचायत हाहढ़ के छंवाहण निवासी श्रवण कुमार पुत्र दयालु राम को रात को अपने कमरे में सोया था कि रात को करीब तीन बजे उसे किसी द्वारा काटने का आभास हुआ। उन्होंने अपने कमरे में सांप को जाते हुए देखा। परिजन उसे तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झुंडता ले गए, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं होने के बाद उसके अस्पताल रैफर कर दिया, वहां पर उसने दम तोड़ दिया।

सस्ते राशन की डिमांड

मेन मार्केट बिलासपुर में आजकल लोग जमकर खरीददारी कर रहे है। मार्किट में बाहरी व्यापारियों द्वारा चाइना बाजार लगाया हुआ है, जहां से 10 रुपए से लेकर 100 रुपए तक का सामान बेचा जा रहा है। स्थानीय लोगों ने इतने सस्ते बिक रहे सामानों को देखकर जमकर खरीददारी की। जिसके चलते मार्केट में लोगों का जमावड़ा देखा जा रहा है।

कार ने रौंदी महिला, चक्का जाम

शिमला-धर्मशाला एनएच-103 पर डंगार चौक के समीप गांव हरित्लयांगर के जोहड़ में बीते गुरुवार सुबह लगभग 10ः45 पर सड़क के किनारे चल रही महिला को कार ने टक्कर मार दी। इससे महिला उछलकर सड़क से करीब चार फुट नीचे झाडि़यों में जा गिरी। इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। महिला की पहचान बंती देवी (57) के रूप में हुई है। महिला को झाडि़यों में देखकर चालक गाड़ी समेत मौके पर फरार हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों को सौंप दिया है।

बिलासपुर में हेल्पलाइन नंबर

  पुलिस-100

  एंबुलेंस – 108

  शिशु जननी एंबुलेंस 102

  फायर-101

 आपदा प्रबंधन 1077

वोल्वो बसों की समयसारिणी

धर्मपुर     4:40 पीएम            दिल्ली 8ः35 पीएम

घुमारवीं     8ः10 पीएम            चंडीगढ़ 11ः40 पीएम

बिलासपुर  9ः10 पीएम             बिलासपुर 5ः00 एएम

चंडीगढ़    1ः20 एएम             घुमारवीं 5ः30 एएम

दिल्ली       6ः०0 एएम         धर्मपुर 8ः00 एएम

बिजली कर्मचारी की करंट से मौत

राज्य विद्युत बोर्ड उपमंडल कोट के स्वारघाट 33 केवी सब-स्टेशन पर बीते मंगलवार सुबह नौ बजे रिपेयरिंग करते समय जूनियर हेल्पर की करंट से मौत हो गई। मृतक की पहचान पंकज कुमार कश्यप पुत्र रतन लाल गांव मंझेड डाकघर कुटैहला के रूप में हुई है। हादसा इतना भयानक और भयावह था कि सभी के रोंगटें खड़े हो गए। हादसे में युवक को हाई वोल्टेज बिजली की तारों ने बुरी तरह से जला दिया और युवक के कपड़े तक जल गए।

डियारा में उखाड़े अवैध कब्जे

हाई कोर्ट के सख्त आदेशों के बाद हरकत में आए जिला प्रशासन ने बिलासपुर शहर में गुरुवार को अवैध निर्माण पर हथौड़ा चलाया। इसके तहत अवैध निर्माण को गिराया गया और लोगोें को खुद ही अवैध निर्माण हटाने के लिए निर्देश भी दिए गए हैं। हालांकि इस बीच लोगों ने विरोध करने की कोशिश भी की, लेकिन बावजूद इसके प्रशासन के आगे एक नहीं चली और प्रशासन ने अवैध निर्माण को गिराने की प्रक्रिया जारी रखी।

कर्मियों ने मांगा 4-9-14 का लाभ

बिलासपुर – जिला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ की बैठक श्रीलक्ष्मी नारायण मंदिर में प्रधान अश्वनी कुमार की अध्यक्षता में हुई। सर्वप्रथम बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय नैण में कार्यरत कुंजु राम के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद बैठक में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App