35 मतदाता केंद्रों पर होंगे 23 पंचायतों के उपचुनाव

By: Jul 15th, 2018 12:05 am

चंबा  – चंबा के विभिन्न ब्लॉकों के तहत आने वाली पंचायतों में विभिन्न कारणों से खाली हुए जन प्रतिनिधियों के पदों के लिए 29 को होने वाले चुनावों को लेकर 35 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन 35 मतदान केंद्रों में 27 सामान्य तीन संवेदनशील एवं पांच अति संवेदनशील पोलिंग बूथ घोषित किए गए हैं। उपरोक्त निर्धारित की गई तिथि से पहले चुनावों को लेकर जिला प्रशासन चुनावों को लेकर होने वाली औपचारिकताओं को पूरा करने में जुटा है। प्रदेश पंचायती राज निर्वाचन नियम 1994 की धारा 53 एवं 55 में नीहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए उपायुक्त ने चुनावों की तिथि जारी की है।

28 जुलाई से बंद रहेंगे शराब के ठेके

जिन पंचायतों में 29 को चुनाव होने हैं, उक्त पंचायतों के साथ आसपास वाले क्षेत्रों में भी 28 से चुनाव संपन्न होेने तक शराब के ठेके बंद रहेंगे। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इन पंचायतों में होंगे उपचुनाव

विकास खंड भटियात की समलेऊ, गाहर एवं परछोड़, विकास खंड सलूणी की ग्राम पंचायत भुनाड़, डियूर, मोड़ा  एवं हिमगिरि, विकास खंड तीसा की गुईला, चांजू करेरी, मंगली, सत्सयास एवं जसौरगढ़, मैहला की छतराड़ी एवं कुपहाड़ा विकास खंड चंबा की ग्राम पंचायत पंजोह प्राहनवी रूपणी एवं सिंगी तथा पांगी विकास खंड की लुज एवं साच में उपचुनाव होंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App