इस हफ्ते की फिल्म :  विश्वरूपम 2

By: Aug 12th, 2018 12:04 am

निर्देशक : कमल हसन

कलाकार : कमल हसन, राहुल बोस

रिलीज दिनांक : 10 अगस्त, 2018

दिव्य हिमाचल की रेटिंग : **/5

‘विश्वरूपम 2’ फिल्म भी आतंकवाद जैसे राक्षस के इर्द-गिर्द घूमती है। रॉ एजेंट मेजर विशाम अहमद कश्मीरी (कमल हासन) अपनी पत्नी निरूपमा (पूजा कुमार) और अपनी सहयोगी अस्मिता (ऐंड्रिया जेरेमिया) के साथ अलकायदा के मिशन को पूरा करके लौट रहा है। अब उस पर नई जिम्मेदारियां हैं। विशाम का अहमद का उद्देश्य कुरैशी (राहुल बोस) द्वारा फैलाए गए आतंकवाद का जो तांडव खेल रहा है उसको रोकना है। इस मिशन में उसके साथ उसकी पत्नी और सहयोगी के अलावा कर्नल जगन्नाथ (शेखर कपूर) भी हैं।

आतंकवाद के नासूर को रोकने की उसकी इस लड़ाई में उसे जान से मारने की कोशिश भी की जाती है, लेकिन उनकी जगह उनकी सहयोगी अस्मिता अपनी जान से हाथ धो बैठती है, मगर इन चुनौतियों से उसके हौसले पस्त नहीं होते बल्कि और मजबूत हो जाते हैं। विशाम कोे देश में होने वाले 66 बम धमाकों के खौफनाक कारनामे को रोकना है। उसकी हिम्मत को तोड़ने के लिए अल्जाइमर से पीडि़त उसकी मां (वहीदा रहमान) को भी मोहरा बनाया जाता है। सलीम (जयदीप अहलावत) कुरैशी की आतंकी विरासत को आगे बढ़ाता है।

वह चारों तरफ आतंकवाद का तांडव मचा देता देता है। अब देखना यह है कि क्या विशाम देश को आतंक की आंधी से तहस-नहस होने से बचा पाएगा। हमेशा की तरह इस बार भी कमल हासन ने निर्माता, निर्देशक, लेखक, अदाकार जैसी कई जिम्मेदारियों को जिया है। नायिकाओं में पूजा कुमार और ऐंड्रिया जेरेमिया ने अच्छा काम किया है।

दोनों के बीच की नोक-झोंक फिल्म को राहत देती है। कहीं- कहीं राहुल बोस कमजोर साबित हुए हैं। बहुत सालों के बाद  जाने-माने फिल्मकार शेखर कपूर को परदे पर देखना अच्छा लगता है, मगर उनकी भूमिका का समुचित विकास नहीं किया गया।  संगीत के मामले में ‘इश्क किया तो’ गाना ध्यान आकर्षित करता है और ज्यादा जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App