तीन हादसे, पांच की मौत

By: Dec 14th, 2018 12:06 am

ऊना के बसाल में खड़े ट्रक से जा टकराई वैन; चालक ने मौके घायल ने पीजीआई में तोड़ा दम

ऊना —ऊना पुलिस थाना के तहत बसाल में एक दर्दनाक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान अशोक कुमार (38) पुत्र हरबचन सिंह निवासी ऊना वार्ड नंबर-5 रामपुर, गोबिंद सिंह (17) पुत्र गुरबचन सिंह निवासी धमांदरी के तौर पर हुई है। हादसे में अशोक कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, गोबिंद सिंह ने पीजीआई चंडीगढ़ में दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को भी सौंप दिए हैं। पुलिस के मुताबिक ऊना की एक वैन देर रात ऊना की तरफ आ रही थी कि बसाल के पास पहुंचने पर वैन एक ट्रक से टकरा गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि वैन चालक अशोक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे घायल को गंभीर हालत में ऊना अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से इसे पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया, लेकिन उसने भी वहां दम तोड़ दिया। हादसे में वैन में सवार चालक का शव बुरी तरह से वैन में ही फंसा रहा, जिसे करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद निकाला गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने ट्रक को चैकिंग के लिए रोका था और वह एक किनारे पर खड़ा था, लेकिन वैन खड़े ट्रक से ही जा टकराई, जिसके चलते हादसा हुआ। एक मृतक बसाल में चिकन की दुकान करता था। उधर, इस बारे में डीएसपी हैडक्वार्टर अशोक वर्मा ने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। सड़क हादसे में दो की मौत हुई है।

चंबा के कांदू में गिरी बारातियों की गाड़ी; महिला की जान गई दूल्हा-दुल्हन समेत छह घायल

 चंबा —चंबा में पठानकोट एनएच मार्ग पर कांदू के समीप गुरुवार देर शाम बारातियों से भरी कार खाई में गिर गई। हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि दूल्हा-दुल्हन संग पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। कार में तीन महिलाओं व तीन पुरुषों समेत छह लोग सवार थे। दुर्घटना में घायल लोगों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज चंबा में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के बसोहली से दूल्हा- दुल्हन और बारातियों को लेकर वापस भनौता लौट रही गकार कांदू के पास अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे खाई में लुढ़क गई। परिणामस्वरूप इसमें सवार छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में दूल्हा सन्नी पुत्र मोहनलाल, दुल्हन शिवानी पत्नी सन्नी वासी गांव भनौता, सविता पत्नी कमल वासी बसोहली, चालक अनूप कुमार निवासी उदयपुर, देविंद्र कुमार पुत्र जगदेव गांव बसोहली और नीतू पुत्री दर्शन गांव बसोहली जिला कठुआ व मृतक में सुनीता शामिल हैं। कार को गिरता देख मौके पर पहुंचे लोगों ने तुरंत राहत व बचाव कार्य आरंभ करते हुए पुलिस को सूचित किया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही एसपी डा. मोनिका भुटुंगरू और नायब तहसलीदार चंबा भी स्पॉट पर पहुंच गए। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर घायलों को उठाकर उपचार के लिए वाहनों में डालकर मेडिकल कालेज चंबा भिजवाया। जहां मौजूद चिकित्सक ने दुर्घटना में घायल सुनीता को मृत घोषित करार दे दिया। एसपी डा. मोनिका भुटुंगरू ने बताया कि मामला दर्ज आगामी कार्रवाई की जा रही है।

रामपुर में  बाप-बेटी  की मौत

रामपुर बुशहर। रामपुर से 40 किलोमीटर दूर तकलेच चौकी के अंतर्गत चोका नाला में एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में बाप-बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दो अन्य घायल हो गए। बस्ती से दूर होने के कारण इस हादसे का पता देरी से चला, जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस के आने से पहले ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने दो घायलों को खाई से बाहर निकालकर अस्पताल भेज दिया, जबकि दो की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। मृतकों की पहचान चंद्र (40) गांव दोफदा, तहसील रामपुर व रीमा (18) पुत्री चंद्र के तौर पर हुई है। ये लोग बाहली गांव में जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। वहां से वापस आ रहे थे कि चोका नाला में गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में घायलों की खबर लिखे जाने तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी। खबर की पुष्टि पुलिस उप अधीक्षक अभिमन्यु ने की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App