इस बार पीपल जातर मेले में हुस्न का जलवा

By: Apr 21st, 2017 12:05 am

कुल्लू —  पहली बार जिला मुख्यालय कुल्लू में आयोजित होने वाले पीपल जातर मेले में समर सुंदरी प्रतियोगिता का आयोजन नगर परिषद कुल्लू द्वारा किया जाएगा। वहीं, पीपल जातर मेले में स्टार कलाकारों को भी बुलाया जाएगा। नगर परिषद के अनुसार इस उत्सव में पहली बार आयोजित होने वाली समर सुंदरी प्रतियोगिता को दो केटागरी में बांटा गया है, जिसमें सुंदरी की प्रतिस्पर्धा को एक हजार रुपए की एंट्री फीस रखी गई है, जबकि गरीब तबके की सुंदरियों से 500 रुपए एंट्री फीस ली जाएगी, ताकि वे भी अपनी सुंदरता का प्रदर्शन कर इस प्रतियोगिता में भाग ले सकें। प्रतियोगिता तीन दिन तक चलेगी। पीपल जातर मेले को बेहतरीन तरीके से मनाने के लिए नगर परिषद कुल्लू ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। गुरुवार को नगर परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सभी पार्षदों और अधिकारियों ने बैठक की, जिसमें  फैसला लिया है कि इस उत्सव में समर सुंदरी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाए, ताकि पीपल जातर उत्सव और आकर्षक हो।

स्टार कलाकार बुलाने पर भी विचार

पीपल जातर मेले को इस बार आकर्षक बनाने के लिए नगर परिषद  कुल्लू ने कमर कस ली है। अलग-अलग कमेटियों का गठन किया जा रहा है। सभी प्रतिनिधि और कर्मचारी उत्सव का मोर्चा संभालेंगे। उत्सव के दौरान संध्याओं में दर्शकों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए स्टार कलाकारों को बुलाने पर भी विचार किया जा रहा है।

28 से होगा आयोजन तैयारियां शुरू

28 से 30 अप्रैल तक आयोजित किए जाने वाले इस उत्सवके बारे में नगर परिषद कुल्लू के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने बताया कि नगर परिषद ने पीपल जातर उत्सव आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पीपल जातर मेले में पारंपरिक रीति-रिवाजों का जहां निर्वहन किया जाएगा, वहीं जातर को आकर्षक बनाने के लिए और भी फैसले लिए गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App