DC-SP ने किया जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे का निरीक्षण

By: Apr 26th, 2024 9:07 pm

जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पर डोर्नियर जहाज में आएंगी राष्ट्रपति

यातायात व्यवस्था सुचारु बनाए रखने के लिए जगह-जगह तैनात किए जाएंगे पुलिसकर्मी: एसपी

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर उपायुक्त अनुपम कश्यप और एसपी संजीव गांधी ने शुक्रवार को जुब्बल हट्टी एयरपोर्ट का निरिक्षण किया। इस दौरान डीसी और एसपी ने हवाई अड्डे से शिमला मार्ग का भी निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को सभी कमियों को तुरंत दूर करने के निर्देश दिए। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की चार से आठ मई तक हिमाचल प्रदेश की पांच दिवसीय यात्रा की तैयारी चल रही है, इस दौरान वह द रिट्रीट राष्ट्रपति निवास में रहेंगी। राष्ट्रपति चार मई को दिल्ली से यहां आएंगी और अपने आधिकारिक आवास द रिट्रीट में रुकेंगी। राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान रिट्रीट जनता और पर्यटकों के लिए बंद रहेगा।
राष्ट्रपति 5 मई को शिमला जलग्रहण क्षेत्र का दौरा करेंगे। वह 6 मई को केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगी। राष्ट्रपति 7 मई को संकट मोचन और तारा देवी मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे और शाम को माल रोड का दौरा करेंगे। वह गेयटी थिएटर में उनके सम्मान में आयोजित एक सांस्कृतिक संध्या में भी भाग लेंगी, जिसके बाद राजभवन में रात्रिभोज का आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रपति आठ मई की सुबह दिल्ली लौटेंगे।

राष्ट्रपति इस बार डोर्नियर जहाज में आएंगी। ट्विन इंजन के दो डोर्नियर प्लेन पहले शिमला के जुबड़हट्टी एयरपोर्ट पर उतरेंगे और उसके बाद गग्गल एयरपोर्ट भी जाएंगे। इस कारण प्रेसिडेंट की मूवमेंट के लिए शिमला पुलिस को जुबड़हट्टी से लेकर मशोबरा तक फूल प्रूफ इंतजाम करने होंगे। शिमला शहर में टूटू बाजार और संजौली बाजार से होते हुए प्रेसिडेंट का काफिला निकलेगा। राष्ट्रपति के लिए शिमला के ऐतिहासिक माल रोड से जाने की व्यवस्था नियमों में पहले से है। इसी तरह धर्मशाला दौरे के दौरान गगल एयरपोर्ट से धर्मशाला तक व्यवस्था करनी होगी। राष्ट्रपति के शिमला शहर में भी करीब चार कार्यक्रम होंगे। पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने कहा कि शहर में यातायात व्यवस्था सुचारु बनाए रखने के लिए जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। वहीं, डीसी अनुपम कश्यप और एसपी संजीव गांधी ने अन्य अधिकारियों के साथ जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे का भी निरीक्षण किया और सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया और हवाई अड्डे के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने हवाई अड्डे से शिमला मार्ग का भी निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को सभी कमियों को तुरंत दूर करने के निर्देश दिए।

-अमन वर्मा


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App