सीएम के पास पहुंचेगा कूड़ा संयंत्र का मामला

By: Jul 25th, 2017 12:05 am

पालमपुर —  पालमपुर में चर्चा का विषय बन चुका कू़ड़ा संयंत्र विवाद जल्द ही मुख्यमंत्री की जानकारी में लाया जाएगा। इस बात की जानकारी स्वयं मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल ने दी है। पालमपुर में कूड़ा संयंत्र को लेकर शुरू हुआ विवाद अब फेसबुक पर भी पहुंच चुका है। फेसबुक पर इस संदर्भ में पोस्टें डालकर खूब तकरार की जा रही है। इन्हीं में एक पोस्ट पर गोकुल बुटेल ने यह मामला मुख्यमंत्री के समक्ष उठाने की बात कही है। कूड़ा संयंत्र के मुद्दे पर पंचायत के पूर्व प्रधान द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र दिए जाने की चर्चा भी सामने आई है, जिसके बाद ही लोहना पंचायत के सुरड़ गांव में कूड़ा संयंत्र के लिए भूमि उपलब्ध करवाई गई थी। हालांकि एनओसी के विषय पर संघर्ष समिति के सदस्यों का दोटूक जवाब यह है कि जब मुख्यमंत्री 13 नवंबर, 2014 को इस साइट का उद्घाटन करके गए थे, तो उस समय यहां पर कूड़ा संयंत्र स्थापित करने की बात कही गई थी और एनओसी भी उसी के लिए दी गई थी, लेकिन आज तक ऐसी कोई मशीनरी यहां नहीं लगाई गई, जिससे कूड़ा का सही तरीके से निष्पादन हो सके। फिलवक्त स्थित यह है कि यदि जल्द ही इस मसले का हल नहीं निकला, तो पालमपुर व साथ लगते अनेक क्षेत्रों में एक बार फिर कूड़े के ढेर दिखाई देने लगेंगे।

संघर्ष समिति बोली, एनजीटी पहुंचेगा मामला

कूड़ा संयंत्र को लोहना पंचायत से हटाए जाने को लेकर गठित संघर्ष समिति ने सारा मामला नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल तक ले जाने की तैयारी शुरू कर दी है। संघर्ष समिति का मानना है कि इस सारे मामले में नियमों की पूरी तरह अवेहलना की गई है, जिससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं, संघर्ष समिति ने क्षेत्र में हरे पेड़ों को नुकसान पहुंचाने के आरोप भी लगाए हैं।

आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल के बोल

फेसबुक पर इस मसले पर शुरू हुई एक चर्चा के बीच मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल ने यह शब्द कहे हैं। ‘पालमपुर का एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मैं इस मुद्दे को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाऊंगा’, ताकि आसपास के लोगों को राहत मिल सके।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App