गुस्सा… ठेकेदार के खिलाफ मांगी कार्रवाई

By: कार्यालय संवाददाता। सिहुंता Aug 18th, 2020 12:19 am

कार्यालय संवाददाता। सिहुंता-तहसील के मोतला-सुखयाड़ सड़क के विस्तारीकरण कार्य के दौरान मलबे को डंपिग साइट की बजाय नाले में गिराने से पिछले दिनों इलाके में बरपे कहर को लेकर ग्रामीण लोक निर्माण विभाग व ठेकेदार के खिलाफ  लामबंद हो गए हैं। ग्रामीणों ने सोमवार को नायब तहसीलदार सिहुंता भूपेंद्र कश्यप के माध्यम से डीसी चंबा को ज्ञापन भेजकर लोक निर्माण विभाग व ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई मांगी है।

उन्होंने ठेकेदार को निर्धारित डंपिग साइट पर ही मलबा गिराने के निर्देश देने को भी कहा है, ताकि भविष्य में दोबारा से ग्रामीणों को किसी तरह की मुश्किलों का सामना न करना पड़े। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई मोतला पंचायत की प्रधान रक्षा देवी ने की। पंचायत प्रधान रक्षा देवी समेत ग्रामीण रणजीत सिंह, मेघराज शर्मा, देवराज शर्मा, नागेंद्र भूषण व करनैल सिंह आदि ने बताया कि मोतला- सुखयाड सडक के विस्तारीकरण कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा ठेकेदार के माध्यम से आरंभ करवाया गया है।

उन्होंने बताया कि सडके विस्तारीकरण कार्य दौरान निकले मलबे को ठेकेदार ने डंपिंग साइट पर गिराने बजाय सीधे नाले या किनारे पर ढेर लगा दिए हैं। उन्होंने बताया कि तेरह अगस्त को हुई बारिश से यह मलबा नाले में बहकर लोगों के घरों में घुस गया। मलबे की जद में आने से वन संपदा के अलावा प्राकृतिक पेयजल स्रोतों को भी नुकसान हुआ है। इसके अलावा मुख्य मार्ग पर यातायात भी अवरूद्ध हो गया। उन्होंने बताया कि मलबे की जद में आने से पांच गांवों के अस्तित्व को भी खतरा पैदा हो गया है। ग्रामीणों ने डीसी चंबा से लोक निर्माण विभाग को आदेश देकर अवैध तरीके से मलबा डंप करने से हुए नुकसान की भरपाई करवाने की मांग की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App