इंस्टाग्राम आधुनिक व्यवसाय के लिए अहम

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली Aug 11th, 2020 12:06 am

डिजिटल पापा के संस्थापक व रणनीतिकार रोहन रविंद्रन के बोल

हमने देखा है कि इंस्टाग्राम ने एक साधारण फोटो शेयरिंग एप्लिकेशन से आधुनिक व्यवसायों के सबसे शक्तिशाली माध्यमो में से एक को विकसित किया है। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को बनाते समय बहुत मेहनत और धैर्य की आवश्यकता होती है। इस तरह के लाभ अंत में काफी उत्साह वर्धक होते हैं। ये शब्द डिजिटल पापा के संस्थापक रोहन रविंद्रन ने कहे। पीआर प्रोफेशनल्स के लिए एक ऑनलाइन मंच वी कनेक्ट द्वारा इंस्टा सक्सेस और  इंस्टाग्राम की शक्ति का दोहन पर आयोजित वेबिनार में एक उभरते हुए  उदयम डिजिटल पापा के संस्थापक रोहन रविंद्रन बोलते हुए  इस बात पर जोर दिया कि कार्पोरेट्स को समय की आवश्यकता के अनुरूप इंस्टाग्राम के एल्गोरिथ्म और बारीकियों को समझना होगा।

वेबिनार का संचालन एयरपोर्ट अथॉरिटी लिमिटेड के पूर्व जीएम जीएस बावा ने किया है। वेबिनार में  एनटीपीसीए पावर ग्रिड, हैदराबाद मेट्रो के कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन के प्रमुखों और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, पीआरसीआई  बोर्ड के सदस्यों, विभिन्न पत्रकारिता कालेजों के छात्रों और देश भर के जनसंपर्क अधिकारियों ने  द्वारा भाग लिया। एक युवा डिजिटल रणनीतिकार रोहन ने इस संदर्भ में इस बात का उल्लेख किया कि इंस्टाग्राम कैसे व्यवसायों और ब्रांडों की मदद करता है। उदाहरणों का उपयोग करके बताते हैं कि कैसे उद्योगों के नीतिकार अपने ब्रांड को लोगों तक पहुंचाने के लिए इंस्टाग्राम का उपयोग कर रहे हैं, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

हाल ही के समय में  इंस्टाग्राम ने कई सुविधाएं जोड़ी हैं, जो इसे एक ब्रांड और कंटेंट फ्रेंडली  अनुकूल मंच बनाती हैं। इस वेबिनार के माध्यम से, प्रतिभागियों को इंस्टाग्राम की विशेषताओं और लाभों के बारे में विस्तार से अवगत करवाया गया, ताकि वे इंस्टाग्राम की वास्तविक उपयोगिता का   दोहन कर सकें। वेबिनार के संयोजक जेपी शर्मा ने प्रतिभागियों को भारी प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App