पीपीई किटें पहन सड़कों पर उतरे छात्र, जेईई और नीट परीक्षाएं रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

By: निजी संवाददाता — चंडीगढ़ Aug 22nd, 2020 12:20 am

निजी संवाददाता — चंडीगढ़-केंद्र सरकार के अमानवीय व्यवहार पर बरसते हुए पंजाब एनएसयूआई के अध्यक्ष अक्षय शर्मा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष वापस लेने और जेईई और एनईईटी परीक्षाएं तुरंत प्रभाव से स्थगित करने के लिए कहा है। पीपीई किटें पहने हुए सेक्टर 37 में भाजपा के दफ्तर के आगे विद्यार्थियों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए अक्षय शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री को विद्यार्थियों के जीवन के साथ खेलना बंद करना होगा, क्योंकि पीएम मोदी खुलेआम कोविड को न्योता देकर उनकी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों के कारण पैदा हुए स्वास्थ्य संबंधी खतरे के बारे बताते हुए अक्षय ने कहा कि लाखों विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्रों में इकट्ठा रहने के लिए मजबूर करने के बारे में सोचना भी बिलकुल बेतुका और गलत है। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र को जल्द ही इसे रद्द करना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा पटीशन दायर करनी चाहिए। अक्षय ने पूछा कि सिर्फ 10 दिन बाद पहली सितंबर से शुरू हो रही इन दोनों परीक्षाओं में 27 लाख से अधिक विद्यार्थी बैठेंगे।

कोरोना के मामलों में रोजाना 55000 से अधिक की दर के साथ हो रही वृद्धि से हम अपने नौजवानों की सुरक्षा को कैसे यकीनी बना सकते हैं। इसके अलावा बिहार और असाम जैसे बाढ़ प्रभावित इलाकों में यातायात से संबंधित भी कई समस्याएं हैं। छात्र संगठन की और से शुक्रवार सुबह किए गए इस रोष प्रदर्शन के लगभग आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची पहुंची चंडीगढ़ पुलिस ने छात्रों को राउंड अप करके सेक्टर 39 थाने ले गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App