निदेशक मंडल चुनाव से पहले भाजपा आगे

By: स्टाफ रिपोर्टर—गगरेट Sep 24th, 2020 12:01 am

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के निदेशक मंडल के चुनाव में अंब जोन से तमाम उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वापस करवाकर पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने जिला ऊना की तीन सीटों में से एक सीट भाजपा के खाते में डाल दी है। यहां से अब महज कैप्टन प्रीतम सिंह ही चुनाव मैदान में हैं, जिनके सर्वसम्मति से निदेशक चुने जाने की औपचारिक घोषणा होना ही शेष है। हालांकि गगरेट जोन में भाजपा के प्रयास सार्थक सिद्ध नहीं हुए हैं। निदेशक पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य राममूर्ति शर्मा ने पार्टी हित को सर्वोपरि बताते हुए अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया, जबकि अन्य उम्मीदवार चुनाव मैदान में डटे हुए हैं। उधर, ऊना जोन में भी राजीव गौतम, कमल देव के साथ भाजपा समर्थित उम्मीदवार बलवंत सिंह में टक्कर होगी।

तीस सितंबर को मतदान होगा और इसी दिन चुनाव परिणाम भी सामने आ जाएंगे। चुनाव में सबसे बड़ा कमाल अंब जोन में हुआ है। यहां से कांग्रेस समर्थित मनोहर लाल के साथ पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। हालांकि ऐन मौके तक भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले, लेकिन नामांकन पत्र वापस लेने के अंतिम दिन मनोहर लाल सहित चार उम्मीदवारों ने नाम वापस लेते हुए निदेशक पद के लिए कै. प्रीतम सिंह के नाम पर मुहर लगा दी। उधर, गगरेट जोन से सर्वसम्मति बनवाने के खासे प्रयास हुए। सूत्रों की मानें तो विधायक राजेश ठाकुर व विधायक बलवीर सिंह ने तमाम उम्मीदवारों के साथ बैठक भी की, लेकिन सर्वसम्मति बनने से पहले ही एक उम्मीदवार बैठक छोड़ कर चले गए।

बुधवार को फिर से दूसरे दौर की वार्ता दौलतपुर चौक में हुई, लेकिन बात सिरे नहीं चढ़ी। इसके बाद पंडित राममूर्ति शर्मा आगे आए और उन्होंने पार्टी हित को सर्वोपरि बताते हुए अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। यहां से अब चुनाव मैदान में पवन लंबरदार, विशाल चौहान व गणेश कुमार डटे हैं। उधर, ऊना जोन में राजीव गौतम के साथ भाजपा समर्थित बलवंत सिंह और एक अन्य उम्मीदवार कमल देव चुनाव मैदान में है। सहकारिता विभाग के सहायक पंजीयक रतन सिंह बेदी का कहना है कि अंब जोन से अब एक उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में हैं, जिनके निदेशक चुने जाने की घोषणा तीस सितंबर को होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App