चंडीगढ़ में 290 कोरोना पॉजिटिव; शहर में संक्रमण से छह लोगों ने तोड़ा दम, एक्टिव मरीज 2911

By: निजी संवाददाता— चंडीगढ़ Sep 20th, 2020 12:09 am

पंचकूला में पांच की गई जान

चंडीगढ़-चंडीगढ़ में शनिवार को कोरोना वायरस से छह लोगों की मौत हो गई और 290 नए कोरोना के सामने आए हैं। इसी के साथ शहर में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 2911 हो गई है। वहीं मोहाली में संक्रमण के 239 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई। उधर, पंचकूला में शनिवार को कोरोना संक्रमित पांच लोगों की मौत हो गई। जिला में अब तक 62 लोगों की जान जा चुकी है।

पंचकूला में शुक्रवार देर रात से अब तक 157 नए कोरोना संक्रमित मरीज़ सामने आ चुके हैं। पंचकूला नागरिक अस्पताल में डिप्टी सिविल सर्जन डा. मीनू ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि 157 नए कोरोना संक्रमित मरीज पंचकूला के विभिन्न क्षेत्रों व सेक्टरों से शामिल हैं। साथ ही कुछ कोरोना संक्रमित मरीज अन्य जिलों व राज्यों के भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा ब्लाक स्तर पर मोबाइल मेडिकल टीम नियुक्त की गई है। जो होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के घर जाकर उनके बॉडी टेंपरेचर, ब्लड प्रेशर, ऑक्सीजन लेवल और शुगर की जांच करेंगे। चंडीगढ़ में बीते एक हफ्ते में शहर में 30 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार घातक साबित होता जा रहा है।

25 पत्रकार पॉजिटिव

चंडीगढ़ प्रेस क्लब में लगाए गए जांच शिविर की रिपोर्ट आने के बाद शनिवार को शहर में 25 पत्रकारों समेत 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दरअसल, प्रेस क्लब में कोरोना टेस्ट के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। इसमें पत्रकारों समेत 160 लोगों के कोरोना टेस्ट हुए थे। इन लोगों में से 25 पत्रकारों समेत 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मोहाली में 239 नए मरीज

मोहाली। मोहाली में शनिवार को 239 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए। वहीं 162 लोगों ने कोरोना को मात दी, वहीं जिला में दो लोगों की मौत हो गई। सिविल सर्जन मोहाली डा. मनजीत सिंह ने बताया कि नए मरीजों में मोहाली शहर से 84, खरड़ एरिया से 29, घडूंआ से 44, डकोली से 48, डेरा बस्सी से 19, लालडू  से 4, बूथगढ़ से चार और कुराली से सात लोग पॉजीटिव आए हैं। अब तक कुल मामलों की संख्या 8228 तक पहुंच गई है। इनमें सक्रिय मामले  2613 और रिकवर हो चुके मरीजों की संख्या 5458 है, वहीं 157 मरीजों की मौत हो चुकी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App